पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोशाला का लोकार्पण:भाजपा सरकार किसानों के लिए अभिशाप हैः डॉ.सिंह

दबोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व मंत्री और लहार विधायक ने किया गोशाला का लोकार्पण

लहार क्षेत्र के मसेरन गांव में 27.71 लाख की लागत से बनकर तैयार हुई गोशाला का शनिवार को पूर्व मंत्री और लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर उनके साथ क्षेत्र के वरिष्ठजन भी मौजूद रहे। गोशाला का शुभारंभ करते हुए पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के लिये अभिशाप है। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानून किसानों के लिए काल के समान हैं।

पिछले पांच महीनों से देश का किसान कानून के खिलाफ धरने पर बैठा हुआ है। लेकिन सरकार किसानों की मांग पूरी नहीं कर रही है। इससे स्पष्ट है कि केंद्र और राज्य सरकार किसान हितैषी नहीं हैं। वहीं देश और प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने से युवा बेरोजगार घूम रहा है।

भाजपा ने हमेशा सत्ता में आने के लिए लोगों को झूठे सपने दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार में सबसे पहले किसानों के सम्मान में समूचे प्रदेश में गोशालाओं का निर्माण किया गया था, ताकि किसानों को आवारा गायों से मुक्ति मिले। पंचायत द्वारा बनाई गई गोशाला की सराहना करते हुए पूर्व मंत्री सिंह ने कहा कि मैंने प्रदेश में अधिकांश ऐसी गोशाला देखी हैं जहां पर एक भी गाय नहीं है फिर भी वह गोशाला बनी हुई है।

इसी क्रम में पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने शासकीय हाईस्कूल में छात्रों को मास्क और प्रश्न बैंक का वितरण किया। इसी क्रम में पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने स्वसहायता समूह केंद्र का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समूह के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को खुद का रोजगार खोलने में मदद मिलेगी। साथ ही डॉ. गोविंद सिंह ने समूह की सभी महिलाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर प्राचार्य बिहारी शिवहरे, सरपंच शिवप्रसाद पांडेय, राजभैया पाल,समाजसेवी प्रशांत पिंटू त्रिपाठी, सतीष मिश्रा, देव सिंह बघेल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें