पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:36 बीघा सरकारी जमीन पर माफिया कर रहे थे खेती फसल को जोतकर मुक्त कराई, कच्ची शराब जब्त

भितरवार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोहिंदा चक में राजस्व और आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त रुप से की कार्रवाई

ग्राम गोहिंदा के चक कंजर डेरा पर शराब बनाए जाने की सूचना पर गुरुवार को प्रशासन व आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए गेहूं के खेतों में ड्रमों में गाड़कर रखी 3 हजार लीटर शराब जब्त की। वहीं सरकारी जमीन पर शराब माफियाओं का कब्जा मिला। जिसेे टीम ने 36 बीघा जमीन में खड़ी गेहूं की फसल को जोतकर मुक्त करा लिया। डेरा पर रहने वालों को सख्त हिदायत दी गई कि जमीन पर कब्जा करने का प्रयास न करें।

गोहिंदा चक कंजर के डेरा पर आबकारी विभाग को अवैध रुप से शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी। जिसके चलते गुरुवार को एसडीएम अश्विनी कुमार रावत के निर्देशन में तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव और आबकारी उप निरीक्षक अमीन खान द्वारा संयुक्त रुप से कार्रवाई की गई। चक कंजर डेरा पर पहुुंचने के बाद यहां सघन चैकिंग की गई, जिसके चलते गेंहूं के खेत में 15 ड्रमो में भरकर शराब को गाड़कर रखी मिले जिसे जब्त किया।

गेहूं की फसल को जुतवाया
मौके पर पहुंचकर कच्ची शराब जब्त करने के बाद अधिकारियों की नजर डेरा के आसपास खेतों में खड़ी गेहूं की फसल पर पड़ी। जब इसकी जांच की गई तो करीब 36 बीघा जमीन सरकारी निकली, जिस पर डेरा पर रहने वाले शराब माफिया कई सालों से अवैध रूप से कब्जा कर खेती कर रहे थे। इसके बाद खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को ट्रैक्टर मंगवाकर जुतवा दिया गया है और सरकारी जमीन मुक्त कराई गई। इसके साथ ही मौके पर पहुंचे एसडीएम श्री रावत ने सख्त हिदायत दी की कि वह अब दोबारा इस शासकीय जमीन पर कब्जा करने का प्रयास न करें अन्यथा उनके खिलाफ आगे से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें