पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चातुर्मास:सद्धमार्ग पर चलकर धर्म को जीवन में उतारना ही मंगलकारी हैः मुनि

डबरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इन दिनों शहर में चातुर्मास के लिए आए हुए हैं जैन मुनि यतिंद्र सागर महाराज

मनुष्य को हमेशा धर्म के मार्ग पर ही चलना चाहिए। धर्म के मार्ग को जीवन में उतारकर ही चलना मंंगलकारी है। लेकिन मनुष्य लोभ-लालच में फंसकर धर्म के मार्ग से भटक जाता है और अधर्म के मार्ग पर चलने लगता है जो कि गलत है और खुद के लिए कष्टकारी हो जाता है। यह बात जैन मुनि यतींद्र सागर ने कही।

जैन मुनि यतींद्र सागर महाराज शहर में चातुर्मास के लिए आए हुए हैं। रविवार को चातुर्मास के दौरान उन्होंने प्रवचन देते हुए कहा कि जीवन में धर्म का मार्ग जरूरी है। जो भी धर्म के मार्ग से विमुख हो जात है वह कष्ट भोगता है। यदि मोेक्ष की प्राप्ति करनी है तो धर्म, अहिंसा और सत्य के मार्ग पर चलना होगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश के संविधान में जन-जल-जन के कल्याण की भावना निहित है।

इस दौरान प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के साथ ही मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेंद्र जैन मंत्री विजय जैन, रजियार जैन, मिलन डबरा के अध्यक्ष वीर कोमल चंद जैन, मंत्री शैलेंद्र जैन, रीतेश जैन, अनिल जैन, सूरज होटल, संजय जैन, मनोज जैन, एकांत, मनीष जैन, दीपक जैन आदित्य जैन, रॉकी, शुभम जैन आदि लोग उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें