पंचायत सचिवों को दिए निर्देश:सीईओ ने कहा- आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराएं

भितरवारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनपद सीईओ ने पंचायत सचिवों को दिए निर्देश

जनपद सभागार में मंगलवार को जनपद सीईओ अशोक शर्मा ने पंचायत निर्वाचन की तैयारियों को लेकर ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायक, उपयंत्री और जनमित्र केंद्र प्रभारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू की गई है जिसका पालन कड़ाई से किया जाए। गांवों में ध्यान दिया जाए की कहीं कोई दीवार पर पेंटिंग या होर्डिंग, पोस्टर बैनर पूर्व के लगे हों तो उन्हें तत्काल हटाया जाए।

या संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर को जोनल ऑफिसर ट्रेनिंग के उपरांत 10 दिसंबर को सभी मतदान केंद्रों पर जोनल टीम द्वारा पहला सत्यापन किया जाएगा। जिस किसी भी मतदान केंद्र पर निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइन के अनुसार आवश्यक व्यवस्थाएं बिजली, पानी, फर्नीचर की व्यवस्था तत्काल की जाए। वहीं मतदान से पूर्व मतदान कराने पहुंचने वाली पोलिंग टीम को रुकने के लिए व्यवस्थाओं का भी ध्यान रखा जाए।

श्री शर्मा ने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों के सचिव को 1 ग्राम पंचायत में 3 वर्ष से अधिक का समय हो गया है उनका का स्थानांतरण किया जाना है। इसीलिए वे लंबित कार्यों का समापन कर लें। इस अवसर पर मनरेगा एई महेश दंडोतिया, पंचायत निरीक्षक अनिल सिंह द्वारा भी पंचायत निर्वाचन के संबंध में निर्देश कर्मचारियों को दिए।

खबरें और भी हैं...