पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:कुपोषित बच्चों की जांच कर वजन सहित पूरी जानकारी फीड करें: रमा

भितरवार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यकर्ताओं को दिया कुपोषित बच्चों के प्रबंध का प्रशिक्षण

गंभीर कुपोषित बच्चों का एकीकृत प्रबंधन अंतर्गत अति गंभीर कुपोषित बच्चों का समुदाय आधारित प्रबंधन करने के लिए महिला बाल विकास विभाग द्वारा प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। शिविर में विभाग की पर्यवेक्षकों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाईल पर जारी विभाग के संपर्क एप पर जानकारियां दर्ज करने की समझाईश दी।

प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शनिवार को जनपद सभागार में अति गंभीर कुपोषित बच्चों का प्रबंधन हेतु किया गया। जिसमें विभाग की पर्यवेक्षक रमा शुक्ला, लक्ष्मी तोमर, भावना पाठ्ठाया ने विभिन्न सेक्टरों से आई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाईल पर जारी संपर्क एप पर बच्चों की साप्ताहिक जानकारी दी।

बच्चा बीमार है तो बच्चे का पंजीयन, चिकित्सीय जटिलता स्वास्थ्य की जानकारी, एवं अति कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती और डिस्चार्ज की जानकारी, आंगनबाड़ी द्वारा अति कुपोषित बच्चों का वजन लंबाई नापने की बात भी कहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें