पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आंकड़ों में संक्रमण की दर कम:कोरोना से लगातार हो रहीं मौतें, फिर भी नहीं कराई जा रही एनटीपीसीआर जांच

डबरा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी आंकड़ों में शहर व अंचल में संक्रमण की दर कम रह गई है, लेकिन अभी भी संक्रमित मरीज निकलकर सामने आ रहे हैं। कई मरीज तो ऐसे हैं जो कि जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी ग्वालियर में जाकर गंभीर हालत में भर्ती हो रहे हैं। रेपिड जांच की विश्वसनीयता पर पहले से ही सवाल उठ रहे हैं, जिसके चलते शहरवासी लगातार एनटीपीसीआर जांच शुरु करवाए जाने की मांग कर रहे हैं।

अप्रैल में औसतन 150 लोगों की आरटीपीसीआर जांच हो रहीं थी, जिसमें से प्रतिदिन 30 से 40 मरीज पॉजीटिव निकल रहे थे। लेकिन एक मई से रैपिड टेस्ट से जांच की जा रही है। वर्तमान में 100 से ज्यादा लोगों की जांच में 2 से 3 मरीज ही निकल रहे हैं।

सरकारी आंकड़ों के हिसाब से तो संक्रमण की दर काफी कम हो गई है, लेकिन हकीकत में कई लोग ऐसे भी हैं जो रेपिड जांच में निगेटिव निकलने के बाद में बीमार हो गए और भर्ती करना पड़ा। ग्राम बन्हेरी में रहने वाले ललित को गंभीर हालत के चलते ग्वालियर भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार को उनकी मौत हो गई। पिछोर तिराहा निवासी महाराज सिंह ने अस्पताल में जांच करवाई तो रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन इसके बाद भी उनकी तबीयत सही नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...