ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा कोरोना:एक दिन में आए 38 कोरोना संक्रमित, डबरा और भितरवार में आंकड़ा 100 के पार, फिर भी प्रशासन, जनता लापरवाह

डबरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डबरा में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर तेजी से फैल रही है। संक्रमण के चलते तीसरी लहर में अभी तक 2 लोग अपनी जान गंवा चुके है। बावजूद इसके प्रशासन ने डबरा में अभी तक कोई क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाया हैं। लोग टेस्टिंग के बाद लोग बाजारों में घूमते नजर आ रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से डबरा और भितरवार में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। जिले में पहली मौत भी डबरा निवासी महिला की हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आंकड़ों के अनुसार, जिले में संक्रमण दर 15 फीसदी तक पहुंच चुकी हैं। संक्रमण अब गांवों की ओर बढ़ रहा है।

संक्रमण के बढ़ने के बाद भी लोग लापरवाह

गुरुवार को विभाग ने 50 सैंपल भेजे थे, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं बुधवार को 38 लोग पॉजिटिव पाए गए, जिनमें 20 की उम्र 40 से कम है। इसके बावजूद लोग बगैर मास्क के घूम रहे है।

ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से आई रिपोर्ट के अनुसार, यह आंकड़ा तेजी से बढ़ने की आशंका है। डबरा के चिरौली, रामगढ़, महाराजपुर, जेल रोड, बल्ला का डेरा, दर्शन कॉलोनी क्षेत्र, भितरवार में करहिया, चीनोर, बागवई, करियावती में संक्रमित सामने आ रहे है।

पिछले 2 दिनों में ही संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार हो गई है। वहीं बीएसएफ एकेडमी टेकनपुर में 20 जवान संक्रमित पाए गए हैं।

वैक्सीनेशन पर ध्यान दे रहा प्रशासन

डबरा में एक दिन में लगभग 265 बुजुर्गों और 2500 बच्चों को कोरोना का टीका लगाया गया। 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है। गुरुवार को डबरा में 13 सेंटरों पर 1966 बच्चों और भितरवार में 7 सेंटरों पर 500 बच्चों को टीका लगाया गया।

ग्वालियर सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द ही टेस्टिंग की गति बढ़ाई जाएगी। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश दे दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...