पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पौधरोपण अभियान:कोरोना ने ली जान, अब उनके नाम पर पौधे रोपकर सहेजेंगे

डबरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना मृतकों की याद में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा किया गया पौधरोपण

कोरोना संक्रमण के कारण मृत हुए शहरवासियों की याद में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा द्वारा रविवार को पौधा रोपण किया गया। इस दौरान कायस्थ समाज के लोगों ने प्रत्येक मृतक की याद में एक-एक पौधा रौपा और उन्हे सहजने का संकल्प लिया। पौधरोपण शहर की लक्ष्मी कॉलोनी में भगवान चित्रगुप्त मंदिर पर किया गया। इस दौरान समाज के लोगो ने भगवान चित्रगुप्त की पूजा की और कोरोना संक्रमण से मृत दिवंगत आत्माओं की शांति के मौन धारण कर प्रार्थना की।

इसके साथ ही कायस्थ समाज के प्रत्येक सदस्यों ने मृतकों की याद में पौधोरोपण कर उन्हे सहजने का संकल्प लिया। समाज के लोगों ने मंदिर परिसर में नीम, आंवला, कन्हैर और अन्य कई प्रजातियों के पौधे रोपित किए। इस दौरान कायस्थ महासभा के अध्यक्ष भरत श्रीवास्तव, श्याम श्रीवास्तव, राजीव श्रीवास्तव ओपी श्रीवास्तव, युवा अध्यक्ष, अजय भटनागर, आनंद श्रीवास्तव, राज कुमार श्रीवास्तव, राम श्रीवास्तव, रवि श्रीवास्तव, अवधेश कुमार मौजूद थे।

वैश्यमहासम्मेलन ने रौके रोमेश की याद में पौधे
वैश्य महासम्मेलन द्वारा समाजसेवी विजय सर्राफ के पुत्र रोमेश सेठ की याद में गैंडौल पार्क में पौधरोपण किया गया। इस दौरान मौजूद लोगों ने यहां कई प्रकार के पौधे रोपे। पार्क को सुंदर बनाने के लिए यहां संगठन द्वारा 21 पौधे रोपे एवं उन्हें सहेजने का संकल्प भी लिया गया। इस दौरान सुजीत अग्रवाल, हर्ष गुप्ता, सतीष बंसल, नीरज गुप्ता अन्य कई सदस्य मौजूद थे। सभी लोगों ने पौधों की सुरक्षा की बात कही।

खबरें और भी हैं...