पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिलान्यास:प्रकृति बचाने के लिए गोवंश संरक्षण जरूरी : गृहमंत्री डॉ. मिश्रा

डबराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा व अन्य। - Dainik Bhaskar
भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा व अन्य।
  • धूमेश्वर धाम पर गौशाला निर्माण के लिए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया शिलान्यास

हमारी संस्कृति में गाय को माता कहा जाता है। इसलिए गो-पालन प्रकृति के साथ-साथ संस्कृति और सभ्यता को बचाए रखने के लिए जरूरी है। सरकार द्वारा गौवंश के हितों के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहें हैं। लेकिन इसमें हमारी सहयोग और भूमिका का होना भी जरुरी है। यह बात प्रदेश सरकार के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कही।

धूमेश्वर मंदिर पर गौशाला का निर्माण किया जा रहा है। 1 करोड़ 38 लाख की लागत से बनने वाली इस गौशाला के निर्माण कार्य का शुक्रवार को आधार शिला रख कर शुभारंभ किया गया। इस अवसर मंत्री मिश्रा ने कहा कि कि गोवंश को सड़कों पर न छोड़ें। सरकार बेसहारा गोवंश को सुरक्षित करने के लिए गौशालाओं का निर्णाण करा रही है।

गौवंश के संरक्षण के लिए सभी को जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। डॉ मिश्र ने कहा कि धूमेश्वर धाम पर बन रही गौशाला के निर्णाण और उसकी देखरेख उसमें रहने बाले गौवंश के पालन पोषण में भी सभी अपना उचित सहयोग प्रदान करें। वहीं सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि गौ हमारी संस्कृति की पहचान है। निर्माण के लिए आधार शिला को मंत्रोच्चार के साथ रखा गया। इस दौरान महंत अनिरुद्धवन महाराज, भाजपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, विवेक मिश्रा, रामवीर घुरैया, नितेश जैन, सरपंच पवाया मुकेश भार्गव, दीपक भार्गव, पवन सिजोरिया उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...