पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या:कनेक्टिविटी नहीं मिलने से बैंकों में ग्राहक परेशान

भितरवार18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक में रुपए निकालने आ रहे किसान और अन्य ग्राहकों को परेशानियां

शहर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सहित सभी बैकों में विगत चार दिन से सर्वर की समस्या उपभोक्ताओं के लिए बड़ी परेशानी बन गई है। ग्रामीण इलाकों से लेनदेन सहित अन्य कामकाज कराने के लिए बैंक आने वाले लोगों को दिन भर लाइन में खड़े होकर खाली हाथ घर वापस लौटना पड़ रहा है। सर्वर न आने से जहां खाताधारक परेशान हैं तो वहीं बैंक अधिकारी भी ठीक से संतुष्टि भरा जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

बैंक में सर्वर डाउन होने से बाजार में खाद बीज खरीदने के लिए आने वाले किसानों को कैश नहीं मिल रहा है। ग्रामीण इलाकों के उपभोक्ता इन दिनों बैंक में अधिक पहुंच रहे हैं। क्योंकि कई उन किसानों के खाते बैंक में हैं, जिन्होंने खरीदी केंद्रों पर गेहूं व सरसों बेचा है। उपज का पैसा खाते में पहुंच गया है, लेकिन किसानों की जेब तक इसलिए नहीं पहुंच पा रहा है, क्योंकि बैंक के सर्वर डाउन हैं। इसके अलावा बैंक पासबुक, आधार कार्ड लिंक, वृद्धा एवं दिव्यांग पेंशन, कैश, नया खाता के लिए लोग बैंक में आकर लाइन में खड़े हो जाते हैं। मगर बैंक में चल रही सर्वर की परेशानी से लोगों के काम नहीं किए जा रहे हैं। जिसके कारण उपभोक्ताओं में बैंक प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी बढ़ गई है।

उपभोक्ताओं की शिकायत: अफसर नहीं बताते समस्या

सेंट्रल बैंक सहित अन्य में इंटरनेट फैल होने से लोग परेशान हैं। उपभोक्ता जब बैंक अधिकारी व कर्मचारियों को इस संबंध में पूछते हैं तो वह सीधे जवाब तक नहीं देते हैं। लाइन में लगे लोग दिन भर बैंक में खड़े रहते हैं। बैंक मैनेजर श्री सिंघल से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बीएसएनएल की लाइन क्षेत्र में कहीं गड़बड़ हो गई है। जिसकी वजह से नेटवर्क नहीं आ रहे हैं। हालांकि मैनेजर ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी है। इसके बावजूद बीएसएनएल के अधिकारियों ने सर्वर की समस्या का समाधान नहीं किया है।

खबरें और भी हैं...