पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:नहर में दबंगों ने डांट लगाकर रोका पानी नीचे के क्षेत्र के किसान हो रहे परेशान

भितरवार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरसी बांध की डी-8 नहर में डांट को खुलवाने की मांग को लेकर किसानों ने एसडीएम को दिया आवेदन

हरसी मुख्य कैनाल से निकली डी-8 नहर में दबंग किसानों द्वारा डांट लगाए जाने से परेशान ग्राम इकहरा व गड़ाजर के किसानों ने मंगलवार को पूर्व विधायक जवाहर सिंह रावत के नेतृत्व में एसडीएम अश्विनी कुमार रावत को आवेदन दिया। इस दौरान किसानों ने एसडीएम से दबंगों द्वारा लगाई गई डाट को खुलवाने और उन पर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

पानी के लिए परेशान किसानों का कहना था कि हरसी मुख्य कैनाल से निकली डी-8 नहर से ग्राम बरगवां, इकहरा, गड़ाजर सहित अन्य गांव के किसान फसल की सिंचाई करते है। लेकिन ग्राम बरगवां के असरदार किसानों ने अपनी फसल की सिंचाई के लिए नहर में डांट लगा दी है, जिससे नहर का पानी ग्राम इकहरा और गड़ाजर तक नहीं पहुंच पा रहा है। गांव में नहर का पानी नहीं पहुंच पाने से खेत में खड़ी धान की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है। किसानों ने बरगवां गांव के दबंगों द्वारा लगाई गई डांट पहली बार नहीं लगाई, जब-जब नहर में पानी चलता है तो वह डांट लगा देते या फिर नहर के गेट की चूड़ी कस देते हैं, जिससे हमारे गांव की तरफ नहर का पानी नही आ पाता है।

किसानों ने बताया कि एक ओर जहां अंचल में बरसात नहीं हुई है, वहीं दूसरी ओर सिंचाई के लिए नहर का पानी नहीं मिल पा रहा है। किसानों की समस्या सुनने के बाद एसडीएम ने हरसी एसडीओ रवि करोरिया और उपयंत्री एचएस भदौरिया को बुलवाया और दबंगों द्वारा नहर में लगाई गई डांट को खुलवाने और नियमित रूप से नहर की पेट्रोलिंग करने के लिए निर्देशित किया। ज्ञापन देने वालों में भीकम सिंह पवैया, बंटी पवैया, बल्लू बाबा सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें