पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:गोवंश के संरक्षण में लापरवाही न करें: रावत

डबराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोशाला का निरीक्षण कर एसडीएम ने देखी व्यवस्थाएं, दिए निर्देश

नगर परिषद द्वारा पार्वती नदी के किनारे बनाई गौशाला का बुधवार को एसडीएम अश्विनी रावत ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य नपा अधिकारी सतीश कुमार दुबे एवं अन्य कर्मचारियों से गोवंश की संख्या और उनके चारे व अन्य खाद्य सामग्री की जानकारी ली। साथ ही गौशाला के परिसर में सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि गोवंश के संरक्षण में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद उन्होंने मौके पर उपस्थित नगर के गौ सेवक आयुष पालीवाल द्वारा गौशाला में किए जा रहे योगदान की प्रशंसा की साथ ही गौशाला में रह रहे गोवंश के लिए आगामी समय में भूसा और चारा की व्यवस्था के संबंध में चर्चा की। इस दौरान उपस्थित जनों द्वारा अवगत कराया गया कि अंचल में धान की अत्यधिक पैदावार होती है और ज्यादातर क्षेत्र के कृषक कंबाइन मशीन के द्वारा धान को कटवाते हैं। जिसके बाद धान के अवशेष के रूप में खेतों में जो पराली चारे के रूप में रह जाती है।

उसको ज्यादातर किसान आग लगा देते है जिससे एक और पर्यावरण का नुकसान हो रहा है वहीं खेतों की उर्वरा शक्ति भी नष्ट हो रही है। जिस पर उन्होंने खेतों में पराली जलाने वाले किसानों को जागरूक करें कि पराली को व्यर्थ में ना जलाएं उक्त पराली को एकत्रित करें और नगर परिषद की इस गौशाला में लाएं, जिससे रह रहे निराश्रित गोवंश का संरक्षण हो सके।

इस दौरान श्री रावत ने नगर में चलाए जा रहे अभियान की जानकारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री दुबे से ली, और नगर के लोगों की गौ सेवा के प्रति किए जा रहे कार्य की सराहना भी की। इस अवसर पर नगर परिषद सफाई निरीक्षक केशव सिंह यादव, पटवारी वीरसिंह रावत, कमलेश कुशवाह, अनिल बाल्मीकि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें