पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोपाष्टमी:गाय का दूध निकालने के बाद उसे सड़क पर भटकने के लिए न छोड़ें: दुबे

डबरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मां पार्वती गोशाला में गोपाअष्टमी मनाने पहुंचे शहर के युवा गोभक्त।
  • गाय और बछड़ा पूजन कर मनाया गोपाष्टमी का पर्व

मां पार्वती गोशाला में रविवार को गोपाष्टमी के पर्व पर गौ सेवकों ने गाय और बछड़ा पूजन कर गोपाष्टमी पर्व मनाया। साथ ही गोशाला में रह रहे निराश्रित गोवंश के संरक्षण का संकल्प लिया।

गोमाता और ग्वालों को समर्पित गोपाष्टमी का पर्व मनाने के लिए नगर और अंचल के गोसेवक मां पार्वती गौशाला पहुंचे, जहां उन्होंने नगर परिषद के कर्मचारियों के सहयोग से रह रहे निराश्रित गोवंश को स्नान करा कर हल्दी, रोली, चावल लगा कर तिलक किया। तत्पश्चात पुष्प हार पहनाकर विधि विधान के साथ पूजन किया। साथ ही गुड़ और रोटी खिलाकर सुख समृद्धि की कामना की।

इस अवसर पर नपा सीएमओ सतीश कुमार दुबे ने गोशाला में रह रहे निराश्रित गोवंश के संरक्षण और संवर्धन का संकल्प लेते हुए हर आमजन से भी अपील की है कि वह अपने गोवंश को दूध दोहने के बाद सड़कों पर आवारा भटकने के लिए बिलकुल न छोड़ें। इस अवसर पर उदयभान सिंह रावत, महेश शर्मा, केशव सिंह यादव, श्री कृष्ण यादव, जीतू किरार, जयंत सिंह यादव, सुनील यादव, आशीष जैन, राकेश रावत, रिक्की रावत, अनिल बाल्मीकि, रामस्वरूप बाल्मीकि सहित कई लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें