पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि विधेयक का विरोध:कृषि मंडी गेट पर किसानों का धरना शुरू, नारेबाजी की

डबराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी गेट के पास कृषि विधेयक के विरोध में धरने पर बैठे किसान।

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि अध्यादेश से किसानों का शोषण होगा एवं फसलों का उचित मूल्य भी नहीं मिलेगा। इसलिए इसमें संशोधन किया जाना चाहिए। यह बात अंचल के किसानों ने कृषि अध्यादेश का विरोध करते हुए कही।

सरकार के कृषि अध्यादेश का किसानों द्वारा विरोध करते हुए भितरवार रोड स्थित कृषि उपज मंडी गेट पर अनिश्चितकाल के लिए धरना प्रदर्शन शुरू किया है। इस दौरान मौजूद डबरा और भितरवार के किसानों ने जमकर नारेबाजी की। किसानों ने धान का मूल्य मंडी में 4 हजार रुपए प्रति क्विंटल करने, किसान की फसल की तय की गई कीमत पर जीएसटी जोड़कर देने, स्वामीनाथन आयोग को लागू कर किसानों को उनकी उपज का लागत में 50 फीसदी जोड़कर देने और न्यूनतम सर्मथन मूल्य (एमएसपी ) सी टू फार्मूले से देने, समर्थन मूल्य से कम कीमत पर उपज खरीदी पर कार्रवाई करने, किसान विरोधी बिलों को वापस लेने, किसान पेंशन योजना को लागू करने के साथ सिंचाई के लिए 15 घंटे बिजली देने की मांग की।

व्यापारी भी रहे हड़ताल पर
मंडी शुल्क कम किए जाने एवं अन्य मांगों को लेकर गुरुवार से व्यापारी भी हड़ताल पर चले गए, जिससे गुरुवार को मंडी मेंं नीलामी प्रक्रिया नहीं हो सकी और कृषि मंडी में अपनी उपज बेचने आने वाले किसानों को निराश होकर लौटना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें