पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्योहार:गले मिलकर नहीं, दूर से कहा- ईद मुबारक

डबराएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईद के मौके पर दरगाह परदेशी वली में नमाज अता करते मुस्लिम समाज के लोग।
  • अंचल में मनाया गया ईद-उल-जुहा का त्योहार, सादगी के साथ की खुदा की इबादत
Advertisement
Advertisement

अंचल में ईद-उल-जुहा का त्योहार मनाया गया। हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण के चलते ईद का त्यौहार प्रतिवर्ष की हर्षोल्लास से न मनाकर सादगी और घरो में ही मनाया गया। हांलाकि फिर भी सुरक्षा के तौर पर प्रशासन ने मस्जिदों के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया था।

डबरा, भितरवार, पिछोर, आंतरी और बिलौआ में शनिवार को मस्जिदों में सामूहिक रूप से ईद की नमाज अता न कर घरों में लोगों ने अपने परिजनों के साथ नमाज अता कर देश में अमन शांति और कोरोना मुक्ति की दुआ मांगी। मस्जिदों में महज कमेटी के पांच-पांच सदस्यों ने ही नमाज अता की। इसके साथ ही इस बार ईद की मुबाकरबाद भी संक्रमण न फैल जाए इसलिए गले न मिलकर दूर से नमस्कार, सलाम कर दी।

हालांकि इसके बाद भी मुस्लिम धर्मावलंबियों और बच्चों में ईद के त्योहार को लेकर काफी खुशी दिखाई दी। खासबात यह रही की इस बार न तो ईदगाह के बार मेले लगे और न ही किसी प्रकार की भीड़ जमा हुई। अिधकतर लोगों ने घरों में रहकर खुदा की इबादत के साथ ईद-उल-जुहा त्योहार मनाया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement