नियमों की अनदेखी:बिना मास्क होने पर अफसरों ने जुर्माना लगाया तो बनाए बहाने, बोले-मैं तो दवा लेने जा रहा हूं

भितरवार5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अभियान के तहत बिना मास्क वालों पर कार्रवाई करते अिधकारी। - Dainik Bhaskar
अभियान के तहत बिना मास्क वालों पर कार्रवाई करते अिधकारी।
  • कोविड नियमों का पालन न करने पर वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया

नगर पालिका द्वारा मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई के लिए रविवार को रोको-टोको अभियान चलाया। अभियान के दौरान लोग कई तरह के बहाने बनाते नजर आए। किसी ने दवाई लेने जाने की कहकर पर्चा दिखाया तो किसी ने कहा कि जुर्माने के रुपए ले रहे हो तो मास्क तो दो। लेकिन टीम के लोगों ने बहाने ने सुनकर जुर्मान वसूला।

नगर पालिका कार्यालय के सामने शाम के समय चलाए गए अभियान के दौरान नपा कर्मियों ने बिना मास्क के दो पहिया वाहन चालकों,ई-रिक्शा चालकों के साथ ही पैदल राहगीरों से जुर्माना वसूला। करीब 50 से अधिक लोगों से जुर्माना वसूले जाने की कार्रवाई की। इस दौरान नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी मुकेश अरन,आसिफ अली कोठारी, दुर्गेश टैगौर सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।

कोविड-19 की तीसरी लहर का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण की रोकथाम के लिये कोविड अनुरूप व्यवहार और सावधानियां नितांत आवश्यक हैं। शहर के नागरिक कोविड अनुरूप व्यवहार करें और घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहनें। इसके लिये जन जागरूकता अभियान निरंतर चलाया जा रहा है।

समझाइश के बाद भी जो लोग कोविड अनुरूप व्यवहार नहीं कर रहे हैं और बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे हैं उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है। रविवार को नगर परिषद टीम, शिक्षा विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से रोको टोको अभियान चलाया और बिना मास्क के वाहन चलाने वाले व्यक्तियों का चालान कर जुर्माना वसूल किया गया।

एसडीएम अश्विनी कुमार रावत की पहल पर नगर परिषद लेखा अधिकारी दिनेश श्रीवास्तव, बीआरसीसी शशिभूषण श्रीवास्तव,देवेंद्र बघेल,नरेंद्र भार्गव ने नगर के प्रमुख स्थान करैरा तिराहा पर रोको-टोको अभियान चलाया।

सख्ती: अफसर बोले-आपकी लापरवाही पड़ सकती है भारी

बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क पहनने की समझाइश भी दी। दो पहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वाले लोगों को रोककर मास्क पहनाए गए। इसके साथ ही उनसे चालान की राशि भी वसूल की गई। वाहन चालकों और राहगीरों को रोक कर विनम्रता से समझाया कि कोरोना संक्रमण के दौर में सावधानी आवश्यक है।

उन्होंने यह भी कहा कि आपकी लापरवाही से और लोगों को नुकसान होगा। संक्रमण के इस दौर में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। अनावश्यक रूप से घर के बाहर न निकलें और जरूरी हो तो मास्क पहनकर ही निकलें। भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। किसी भी व्यक्ति को कोविड का कोई लक्षण है तो वह तत्काल निकटतम स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराएं एवं मास्क जरूर लगाकर रखें।

खबरें और भी हैं...