पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोर्ट की सख्ती:थानों से जब्त सामान नाजिर ने किया खुदबुर्द, केस दर्ज

डबरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विभिन्न मामलों में पुलिस द्वारा जब्त किए सामान को न्यायालय में जमा न कर खुर्दबुर्द किए जाने के मामले में पुलिस ने न्यायालय के तत्कालीन नायब नाजिर के खिलाफ अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार डबरा सिविल न्यायालय में नायब नाजिर के पद पर वर्ष 2013 से वर्ष 2015 तक राजेेंद्र सिंह सेंगर पदस्थ रहे। कार्यकाल के दौरान सेंगर ने सिटी थाने की पुलिस द्वारा जब्त किए गए सामान, बंदूक, राउंड, नगदी और अन्य सामान सहित 67 सामग्रियों को न्यायालय के रिकार्ड में दर्ज न कर खुर्द-बुर्द कर दिया।

जब कुछ मामलों में न्यायालय ने जब्त सामान की जानकारी मांगी तो पुलिस द्वारा न्यायालय में जमा होने की बात कही पर वह सामग्री न्यायालय के रजिस्टर में नहीं मिली। जिसके चलते इस मामले की जांच की गई तो मालखाना प्रभारी प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रूपेश शर्मा ने नाजिर राजेेंद्र सिंह को दोषी पाया। उसके खिलाफ न्यायालय के अब्दुल जमील द्वारा अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज करा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें