पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:पुरानी पानी की टंकी के पिलर से प्लास्टर झड़ा दिखाई देने लगे सरिए, फिर भी कर रहे सप्लाई

भितरवार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जर्जर अवस्था में पानी की टंकी, जिसके पिलरों से लगातार प्लास्टर झड़ रहा है।

करहिया कस्बे में अभी भी पुरानी जर्जर हो चुकी पानी की टंकी से पानी की सप्लाई की जा रही है। टंकी इतनी जर्जर अवस्था में पहुंच गई है कि कभी वह ढह सकती है। लेकिन उसके बाद भी टंकी से पानी भरकर सप्लाई किया जा रहा है।

दरअसल ग्राम करहिया में 700 परिवारों को पानी की सप्लाई करने के लिए बनाई गई पानी की टंकी काफी जर्जर अवस्था में पहुंच गई है। पानी की टंकी के पिलर काफी जर्जर हो चुके हैं और उसमें लगे सरिए तक दिखाई देने लगे है। पानी की टंकी जर्जर होने के कारण कुछ सालों पहले एक नवीन टंकी का भी निर्माण कर दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी नई टंकी को अभी तक शुरू न कर पुरानी टंकी में ही पानी भरकर सप्लाई किया जा रहा है, जिससे हादसा बने होने का अंदेशा बना हुआ है। कई बार नगर पंचायत की सरपंच गुड्डी बाई इस संबंध में विभाग के अधिकारियों को भी पत्र लिख चुकी है। पर वे ध्यान नहीं दे रहे हैं।

नई टंकी का सर्वे हो चुका है
पीएचई एसडीओ संजीव गुप्ता का कहना है कि करहिया में जो टंकी बनाई गई थी वह कम क्षमता की, साथ ही पाइप लाइन भी खराब हो चुकी है। इसलिए गांव में अब जीवन मिशन योजना के अंतर्गत ज्यादा क्षमता की टंकी और नई पाइप लाइन का निर्माण किया जाना है, जिसके लिए सर्वे हो चुका है। इसलिए मजबूरी में लोगों को पानी की सप्लाई करने के लिए पुरानी टंकी को भरकर पानी सप्लाई किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें