पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:आज से पिलाएंगे पोलिया दवा, दिया प्रशिक्षण

डबरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ कॉलेज में छात्र करेंगे सहभागिता

पोलियो की दवा पिलाने का अभियान 31 जनवरी रविवार से शुरू किया जाएगा। पहले दिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए बूथों और उसके बाद दो दिन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।

दवा पिलाए जाने के काम में छात्र भी अपनी सहभागिता कर सकें, इसके लिए शनिवार को शहर के वृंदासहाय कॉलेज में छात्रों को प्रशिक्षण दिया गया। डबरा ब्लॉक में 40 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

पहले दिन शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में 356 बूथों पर दवा पिलाई जाएगी। इसकी निगरानी के लिए 37 सुपरवाइजरों की टीम बनाई गई है। इसके बाद सोमवार एवं मंगलवार को स्वास्थ्य कर्मी शहरी एवं ग्रामीण अंचल में चिह्नित बच्चों को घर-घर जाकर दवा पिलाएंगे।

छात्रों को दवा पिलाने के बताए तरीके

सिविल अस्पताल के बीपीएम राकेश गुप्ता ने बताया कि इस बार पोलियो की दवा पिलाए जाने के काम में छात्रों की भी सहभागिता हो, इसके लिए छात्रों को प्रशिक्षण देकर दवा पिलाए जाने के तरीकों के बारे में बताया गया। यह छात्र दवा पिलाने के काम में सहभागित के साथ ही पोलियोे मुक्त भारत के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें