कोरोना का कहर / संक्रमित कांग्रेस नेता के संपर्क में आए 49 लोगों के लिए सैंपल, इधर गुप्ता परिवार की एक और रिश्तेदार पॉजिटिव

Sample for 49 people who came in contact with infected Congress leader, here another relative of Gupta family positive
X
Sample for 49 people who came in contact with infected Congress leader, here another relative of Gupta family positive

  • ऊषा कॉलोनी में रहने वाले कांग्रेस नेता के काेराेना संक्रमित मिलने के बाद कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में हड़कंप है

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:49 AM IST

डबरा. शहर की ऊषा कॉलोनी में रहने वाले कांग्रेस नेता के काेराेना संक्रमित मिलने के बाद कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में हड़कंप है। प्रशासन द्वारा संक्रमित कांग्रेस नेता की कांट्रेक्ट हिस्ट्री खंगाली गई तो उसमें कांग्रेस के जिला ग्रामीण अध्यक्ष अशाेक सिंह, नगर अध्यक्ष जयप्रकाश शर्मा के अलावा नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता का संपर्क में आना पाया गया। संपर्क में आने वाले 49 लोगों की शुक्रवार को सैंपलिंग कराई गई है। वहीं गुप्ता परिवार की एक और रिश्तेदार शुक्रवार को संक्रमित मिली है। अब गुप्ता परिवार व उनके संपर्क में आने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। वहीं शहर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 29 पर पहुंच गया है।
गुप्ता परिवार के संपर्क में आए ऊषा कॉलोनी में टिड्डी घर के पीछे रहने वाले कांग्रेस नेता बृजमोहन अग्रवाल की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई थी। उनके संक्रमित पाए जाने के बाद से ही कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ ही अन्य पार्टियों के नेता भी सकते में आ गए थे। शुक्रवार को जब प्रशासन द्वारा कांग्रेस नेता की कांट्रेक्ट हिस्ट्री खंगाली तो कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के संपर्क में होना पाया। इस दौरान यह भी पता चला कि 13 मई का कांग्रेस के जिला ग्रामीण अध्यक्ष अशोक सिंह शहर में आए थे और वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र कंदेले के यहां पहुंचे थे। यहां पर कार्यकर्ताओं की बैठक भी हुई थी। इसमें शहर कांग्रेस के अधिकांश पदाधिकारियों ने भाग लिया था। बृजमोहन अग्रवाल भी इस बैठक में थे। इस वजह से अब बैठक में मौजूद रहने वाले सभी कांग्रेसी सकते में आ गए हैं। प्रशासन ने भी इनकी सूची तैयार करने के बाद अधिकांश नेताओं को देर रात ही क्वारेंटाइन कर दिया था।

गुप्ता परिवार में एक और रिश्तेदार निकली संक्रमित, एक दिन पहले बेटा-बहू निकले थे
गुप्ता परिवार की एक और रिश्तेदार मिथिला देवी गुप्ता पत्नी रामेश्वरदयाल गुप्ता की शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो दिन पहले उनके बड़े बेटे संतोष गुप्ता और छोटे बेटे की पत्नी संजना गुप्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। यह तीनों गुप्ता परिवार के बुजुर्ग राजेंद्र गुप्ता के निधन पर उनके घर पहुंचे थे। गुप्ता परिवार व उनके संपर्क में आने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 15 हो गई है।

रोहिरा परिवार की बर्फ फैक्टरी में काम करने वाले केे संक्रमित आने पर उसकी पता की जा रही कांट्रेक्ट हिस्ट्री

मृतक गंगाराम रोेहिरा की बर्फ फैक्टरी में काम करने वाला युवक रवि रजक संक्रमित निकला है। ऐसे में प्रशासन अब इस युवक की काॅन्ट्रेक्ट हिस्ट्री भी पता कर रहा है। हालांकि जवाहर कॉलोनी स्थित उसके घर को गुरुवार रात में ही सेनेटाइज कराकर उसके परिजन को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। सभी की पूरी निगरानी प्रशासन द्वारा रखी जा रही है। सभी को घर में रहने ही हिदायत दी गई। इसके अलावा युवक की कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री पता करने के लिए पूछताछ की जा रही है। ताकि समय रहते संक्रमण की चैन तोड़ने का काम किया जा सके।

क्वारेंटाइन करने के बाद भी बाहर घूम रहे लोग

पॉजिटिव लोगों की कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री में आने वाले लोगों और बाहर से आ रहे मजदूरों को प्रशासन द्वारा क्वारेंटाइन किया जा रहा है। पर इनमें से कई लोग बाहर खुले में बाजारों में घूम रहे है। जिससे यह लोग बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए खतरा हो सकते है। अभी तक शहर मे 2 हजार से अधिक लोगों को क्वारेंटाइन किया जा चुका है। इनमें से कई बैंक और बाजार सहित अन्य स्थल पर पहुंच रहे हैं। हालांकि कुछ टोकने पर घर चले जाते हैं।

बाहर घूमने पर एसडीएम कर चुके हैं कार्रवाई

जिन लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है, उनमें से जो बाहर घूम रहे हैं, उन पर मामला दर्ज करने का प्रावधान है, एसडीएम ऐसी कार्रवाई कर भी चुके हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना