निरीक्षण:एसडीएम ने कहा- छप्परों को दुरुस्त करें ताकि गायों को हवा न लगे

भितरवार2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गौशाला का निरीक्षण कर नपा कर्मियों को निर्देश देते एसडीएम रावत। - Dainik Bhaskar
गौशाला का निरीक्षण कर नपा कर्मियों को निर्देश देते एसडीएम रावत।
  • भितरवार में पार्वती गौशाला की व्यवस्था देखने पहुंचे एसडीएम रावत

पार्वती नदी के समीप नगर परिषद द्वारा बनाई गई मां पार्वती गौशाला में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने शुक्रवार को एसडीएम अश्वनी कुमार रावत गौशाला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आधे अधूरे कार्य को जल्द से जल्द पूरा करा कर सड़कों पर घूम रहे निराश्रित गोवंश को संरक्षित करने के निर्देश मौके पर उपस्थित नगर परिषद लेखपाल अधिकारियों को दिए।

श्री रावत ने निकाय अधिकारियों के साथ गौशाला का भ्रमण करते हुए गोवंश को सर्दी से बचाव के लिए खुले मैदान में डाले जा रहे छप्पर का निरीक्षण कर आसपास से भी हवा की रोकथाम का इंतजाम करने के निर्देश दिए। श्री रावत ने पक्के बरामदे में बनाए जा रहे पशु आहर खनोटो की गुणवत्ता का ध्यान रखने के साथ ही पशु आहार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

दरअसल एक सप्ताह पूर्व एसडीएम ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी दिनेश कुमार सोनी के साथ गौशाला का निरीक्षण किया था, जब उन्होंने सख्त लहजे में निर्देशित किया था कि गौशाला में अगस्त माह के शुरुआती सप्ताह में आई बाढ़ के कारण जो टूट-फूट हुई है उसको एक सप्ताह के अंदर दुरुस्त कर सड़कों पर घूम रहे निराश्रित गोवंश को संरक्षित करने के लिए कहा था। लेकिन कार्य पूरा नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जताई और गौशाला में साफ-सफाई के अलावा बीमार होने वाले पशुओं की देखरेख करने के लिए पशु चिकित्सा अधिकारियों से निरंतर स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के भी निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...