पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्वर डाउन, नहीं मिला राशन:पीडीएस की दुकानों पर आ रही सर्वर की समस्या

डबरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सहकारी समितियों के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से एक तो पहले से ही राशन वितरण में देरी हो चुकी है। ऊपर से अब सर्वर डाउन की समस्या से हितग्राही परेशान हो रहे हैं। हर रोज दिन में कई बार सर्वर डाउन हो जाता है और पीओएस मशीन में फीडिंग का कार्य रुक जाता है। ऐसे में राशन लेने के लिए आए हितग्राहियों को इंतजार करना पड़ता है।

शहर व ग्रामीण क्षेत्रोें में सैकड़ों हितग्राहियों को हर माह खाद्यान्न का वितरण किया जाता है। आमतौर पर माह की पंद्रह तारीख तक वितरण प्रक्रिया पूरी हो जाती है। लेकिन विगत दिनों सहकारी समितियों के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने की वजह से राशन का वितरण नहीं हो पाया था।

लेकिन अब चार दिनों से चल रही राशन बांटने की प्रक्रिया में सर्वर डाउन की समस्या आ रही है। स्थिति यह है कि यह समस्या रोज दिन में कई बार बन रही है। ऐसे में हितग्राही तीन घंटे से भी ज्यादा लाइन में बैठे रहते हैं और सर्वर आने का इंतजार करते हैं। मंगलवार को सहकारी समिति डबरा गांव में राशन का वितरण किया जा रहा था, तभी सर्वर डाउन की समस्या आ गई और वितरण रुक गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें