पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षक कर रहे मनमानी:निरीक्षण में सात शिक्षक मिले गायब, ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं लगाई जा रही मोहल्ला कक्षाएं

डबरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नियमित मॉनीटरिंग नहीं होने से शिक्षक कर रहे मनमानी

सरकारी स्कूल के अंतर्गत मोहल्ला कक्षाएं लगाए जाने के आदेश के बाद भी शिक्षक स्कूलों में नहीं पहुंच रहे हैं। इस वजह से अधिकांश स्कूलों में मोहल्ला कक्षाएं संचालित नहीं की जा रही हैं।

शनिवार को डीपीसी के निरीक्षण में भी चांदपुर के मिडिल व प्राइमरी स्कूल के सात शिक्षक बिना सूचना के गायब मिले। जिसके चलते सभी को कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं। वही डीपीसी ने ऐसी स्थिति मिलने पर बीआरसी को निर्देश दिए कि जनशिक्षकों के माध्यम से प्रतिदिन मॉनीटरिंग कराएं।

मोहल्ला कक्षाओं की वास्तविक स्थिति जानने के लिए शनिवार को डीपीसी वीपी ठाकुर ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले चांदपुर के प्राइमरी व मिडिल स्कूल पहुंचे, यहां पर पदस्थ शिक्षक हरदास राजौरिया, मुबारक खान, संगीता शर्मा, आनंदमोहन गुप्ता, कमल किशोर बैरागी, संजीव शर्मा, प्रीति बैरागी बिना सूचना दिए स्कूल से गायब मिले। इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें