पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भितरवार में शासकीय नर्सरी पर ही आगजनी की घटना:नर्सरी में लगी आग खेत तक पहुंची, ढाई बीघा में खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट

डबराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की शासकीय नर्सरी में सोमवार की दोपहर अचानक आग लग गई । आग फैल कर नर्सरी के पास के खेतों तक पहुंच गई । सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड के वाहनों ने जब तक आग बुझाई तब तक एक किसान की ढाई बीघा खेत में खड़ी फसल जलकर नष्ट हो गई । जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर लगभग 2 बजे नगर के वार्ड क्रमांक 4 स्थित शासकीय संजय निकुंज ( नर्सरी) में अचानक आग लग गई। जिसने धीरे धीरे बिकराल रूप धारण कर लिया और तेज लपटों के साथ फैलती गई । उद्यान अधीक्षक अमर सिंह बघेल ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी।

जिस पर स्थानीय निकाय की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और पानी की बौछारें डालकर आग बुझाना शुरू किया। लेकिन तकनीकी कारणों से उक्त फायर ब्रिगेड ज्यादा नहीं चल सकी। ऐसी स्थिति में बेकाबू होकर आगे बढ़ती आग को देख डबरा, आतरी और बिलौआ की फायर ब्रिगेड को बुलबाया गया।

सूचना पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड ने बढ़ती आग को तेज पानी डालकर काबू में किया, लेकिन तब तक आग से नर्सरी में कई छोटे-छोटे हरे पौधे एवं बड़े-बड़े छायादार वृक्ष, फलदार वृक्ष भी झुलस गए, वहीं पास में ही स्थित घाटमपुर निवासी रघुनाथ सिंह रावत पुत्र सरमन सिंह रावत की पककर खड़ी गेहूं की फसल भी चल रही तेज गर्म हवा के सहारे चपेट में आ गई। जिससे इस किसान की लगभग ढाई बीघा में खड़ी गेहूं की फसल भी आग से जलकर राख हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें