पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पौधरोपण:वृक्ष ऑक्सीजन देते हैं, इसलिए हमारे लिए जरुरीः एसडीएम

भितरवार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पौधरोपण: कन्या हाई स्कूल प्रांगण में आम, सागौन, महुआ के 25 पौधे लगाए गए

पौधरोपण समय की आवश्यकता है। पेड़ों की अंधाधुंध कटाई तो हो रही है, उस अनुपात में रोपे नहीं जा रहे हैं। पौधे को पेड़ बनने में भी समय लगता है। ऐसे में जरूरी है कि नियमित पौधरोपण करें और पेड़ बनने तक उनका संरक्षण भी करें। पेड़ों के बिना धरती का श्रंगार अधूरा है। बढ़ते प्रदूषण के दौर में पर्यावरण संतुलन का आधार ही पेड़ पौधे हैं।

यह बात एसडीएम अश्विनी रावत ने नगर के शासकीय कन्या हाई स्कूल प्रांगण में बुधवार को पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में आम, सागौन, महुआ इत्यादि के अलावा 25 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए गए। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सहायक संचालक स्कूल शिक्षा पुष्पा ढोडी, प्रभारी प्राचार्य भीमसेन वर्मा, मान सिंह यादव, मनीष वर्मा, रूकमणि राजपूत, मनोरमा तोमर, कमल किशोर, प्रमोद, राजा बुंदेला, शिव चरण, सहित अन्य कई लोग मौजूद थे। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने भी वृक्षों की जीवन में महत्ता को बताया और पौधरोपण के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें