पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:धान भरने जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली में ट्रक ने मारी टक्कर, दो भाइयों की मौत, परिजन ने तीन घंटे तक किया चक्काजाम

डबरा/आंतरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्वालियर-झांसी हाईवे पर स्नेहालय के सामने हुई दर्द विदारक घटना, लोगों की आंखें हुईं नम

ग्वालियर-झांसी हाईवे पर आंतरी के पास रविवार को स्नेहालय के सामने ट्रैक्टर-ट्रॉली में एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में दो चचेरे भाईयों की मौत हो गई। वहीं एक मृतक का पिता व एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। ट्रक चालक टक्कर मारने के बाद मौके से भाग गया।

वहीं हादसे से आक्रोशित परिजनों ने हाईवे पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। जो कि साढ़े तीन घंटे बाद अधिकारियों की समझाईश के बाद खुल सका। वहीं दूसरा हादसा जाम से बचने के लिए अलग रास्ते से बाइक से जा रहे एक युवक की ट्रैक्टर के पहिए से कुचलने की वजह से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार दिलीप बघेल (25) पुत्र गब्बर सिंह बघेल और उसके चाचा का लड़का पिंटू बघेल (24) पुत्र महेंद्र सिंह बघेल निवासी ग्राम इटायल रविवार को सुबह ट्रैक्टर-ट्रॉली से धान भरने के लिए नयागांव जा रहे थे। दोनों युवक ट्रॉली पर बैठे थे वहीं पिंटू के पिता महेंद्र व एक अन्य व्यक्ति ट्रैक्टर पर थे।

जैसे ही वह ग्वालियर-झांसी हाईवे पर स्नेहालय के सामने पहुंचे तभी पीछे से आ रहे ट्रक क्रमांक आरजे 02 जीबी 5894 ने ट्रॉली में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे ट्रॉली पर बैठे दोनोें युवक उछलकर नीचे गिर पड़े। जिससे दिलीप की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पिंटू ने ग्वालियर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक ट्रक को वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गया।

आक्रोशित परिजनों ने तीन घंटे किया चक्काजाम

घटना के बाद घायल हुए एक मृतक के पिता महेंद्र सिंह ने हाईवे पर एक साइड की रोड पर अपना ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर एवं दूसरी तरफ शव रखकर जाम लगा दिया। कुछ देर बाद आसपास के गांव के लोग तथा परिजन भी आ गए। परिजनों द्वारा आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की जा रही थी। करीब दो घंटे बाद एडीशनल एसपी जयराज कुबेर, एसडीएम प्रदीप कुमार शर्मा व एसडीओपी उमेश तोमर मौके पर पहुंचे और आक्रोशित परिजनों को समझाया।

लेकिन काफी देर तक परिजन मानने को तैयार नहीं हुए और मौके पर आर्थिक सहायता दिलाए जाने की बात कहते रहे। बाद में अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जितनी भी तत्काल सहायता दिलाई जा सकती है वह दिलावा देंगे और शेष सहायता राशि भी दिलाने के लिए जल्द ही पूरा प्रयास करेंगे।

जाम में फंसे वाहन

मृतक के परिजनों द्वारा ग्वालियर-झांसी हाईवे पर सुबह आठ बजे जाम लगाया जो कि सुबह साढ़े 11 बजे खुल सका। इस दौरान हाईवे के दोनों ओर करीब पांच किलोमीटर तक सैकड़ों की संख्या में वाहनों की लंबी लाइनें लग गई थी। जिसकी वजह से वाहन में सवार लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम खुलने के बाद भी करीब एक घंटे बाद ट्रैफिक सामान्य हो सका।

इधर- जाम से बचने बदला रास्ता, ट्रैक्टर ने कुचला

डबरा. हाईवे पर जाम लगा होने के कारण बाबू बंजारा (56) व एक अन्य साथी अडूपुरा-लखनौती रोड से होकर निकल रहे थे। तभी ग्राम लखनौती की पुलिया के पास आ रहे एक ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे बाबू बंजारा की ट्रैक्टर के पहिये से कुचलने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसका साथी घायल हो गया।

हादसे के एक घंटे तक नहीं आई 108 व डायल 100

दुर्घटना के बाद हाईवे से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी सूचना 108 एंबूलेंस और डायल 100 को भी दी। लेकिन एक घंटे तक कोई भी वाहन मौके पर नहीं आया। जब वाहन मौके पर पहुंचे तब तक राहगीरों ने निजी वाहन से घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया था।

आक्रोशित लोगों को समझा कर ट्रैफिक जाम खुलवाया

ट्रक चालक ने ट्रेक्टर-ट्रॉली में पीछे से टक्कर मारी थी। हादसे में दो युवकों की मौत हुई है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कुछ समय के लिए जाम लगा दिया था जिन्हें समझाकर जाम खुलवा दिया गया था।

- उमेश तोमर, एसडीओपी, डबरा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें