पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल संरक्षण करने की शपथ:पानी को व्यर्थ नहीं बहने देंगे: खान

डबरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैच द रैन अभियान के तहत युवाओं को दिलाई जल संरक्षण करने की शपथ

जल संरक्षण को बढ़ावा देन के लिए नेहरु युवा केंद्र संगठन द्वारा शहर के सहराई में युवाओं को जल का व्यर्थ उपयोग बंद करने एवं संरक्षित किए जाने की शपथ दिलाई।

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय से संबद्ध नेहरू युवा केंद्र संगठन ग्वालियर द्वारा ब्लॉक डबरा के सहराई में राष्ट्रीय जल मिशन के तहत कैच द रैन अभियान को बढ़ावा देते हुए युवाओं को शपथ दिलाई गई और पेम्पलेट एवं मास्क का वितरण किया गया।

डबरा ब्लॉक के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक जावेद खान ने कहा पानी को सरंक्षित करने के साथ साथ पानी का सतत उपयोग करने एवं जल को व्यर्थ नही करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया और परिवार, मित्रों एवं पड़ौसियों को पानी के महत्व को समझने को कहा।

पानी और उसके विवेकपूर्ण उपयोग एवं पानी की एक एक बूंद को संग्रह करने और वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का महत्व बताया। और समझाया गया कि पानी ही जीवन का आधार है। इसे बेकार नहीं बहाना चाहिए।

गर्मी के मौसम में जब पानी की जरूरत अधिक होती है तब इसकी कीमत का अहसान होता है। इसकी एक एक बूंद कीमती है। जरूरत पड़ने पर पानी जीवन बचाता है। इसलिए इसका उपयोग संरक्षित करके करें। इस अवसर पर जसपाल सिंह एवं समस्त युवासाथी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें