पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने चोर को दबोचा:करहिया के गोलेश्वर मंदिर से रात में चोरी कर घर जाकर सोया युवक, सुबह पुलिस ने जगाकर पकड़ा

डबरा/भितरवारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्राचीन गोलेश्वर महादेव मंदिर से अनाज और एक हजार रुपए चोरी किए, सीसीटीवी फुटेज से ग्रामीणों ने पहचाना
  • भितरवार और करहिया क्षेत्र में लगातार हो रहीं चोरियां, पुलिस गश्त पर सवाल

करहिया के प्राचीन गोलेश्वर महादेव मंदिर में सोमवार-मंगलवार की रात करीब 12.08 बजे एक युवक चोरी करने के बाद घर जाकर सो गया। सुबह सीसीटीवी फुटेज में गांव वालों ने उसे पहचान लिया। इसके बाद पुलिस युवक काे घर से पकड़ लाई। इस चाेर काे पुलिस ने भले ही पकड़ लिया लेकिन क्षेत्र में इसी माह में करीब 7 चोरी की वारदात हाे चुकी हैं। पुलिस अभी तक किसी का खुलासा नहीं कर सकी।

करहिया स्थित प्राचीन गोलेश्वर महादेव मंदिर में सोमवार-मंगलवार की रात एक युवक मेन सीढ़ियाें से होकर घुसा। जिस समय युवक मंदिर में घुसा, पुजारी दूसरे कमरे में सो रहे थे। युवक ने अनाज की बोरियां उठाईं और गद्दे के नीचे से एक हजार रुपए भी चोरी किए, फिर भाग गया। मंगलवार की सुबह पुजारी विनय चेतन महाराज जागे तो चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मंदिर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो युवक दिखाई दिया। ग्रामीणों ने उसकी पहचान कर बताया कि यह सूरज माेगिया है। इसके बाद पुलिस उसके घर पहुंची तो वह सोता हुआ मिला। पुलिस ने युवक को पकड़कर माल भी बरामद कर लिया है।

व्यापारियों ने की थी गश्त बढ़ाने की मांग
शहर व अंचल में हाे रही चोरी की वारदातों के चलते व्यापारियों द्वारा पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की गई थी। व्यापारियों ने अंचल में चोर गिरोह सक्रिय होने का संदेह भी जताया था लेकिन न गश्त बढ़ाई गई न चोर पकड़े गए।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे चोर फिर भी हाथ खाली
इसी माह भितरवार के मेन तिराहा पर सराफा व्यापारी की दुकान की दीवार तोड़कर बीस किलो चांदी के जेवर चोरी करने वाले चोरों का अभी तक पुलिस पता नहीं लगा पाई है। वहीं किराना की दुकान का ताला तोड़ने का भी चोरों ने प्रयास किया और सफलता नहीं मिलने पर कैमरा ही चोरी कर ले गए थे। हालांकि चोरों के फुटेज भी आ गए थे, लेकिन इसके बाद भी चोरों को पकड़ा नहीं जा सका है।

लगातार हो रहीं चोरियां... मोहनगढ़ में एक साथ 4 घरों में भी हो चुकी है चोरी

  • ग्राम पंचायत मोहनगढ़ में 16 मार्च को एक ही रात में चोरों ने चार घरों को निशाना बनाया था। चोर फूल सिंह कुशवाह पुत्र हरप्रसाद कुशवाह, अशोक यादव पुत्र केदार यादव, अजय खां पुत्र छोटे खां और रामहेत सिंह यादव पुत्र अजमेर यादव के यहां से कुल करीब 8.5 लाख के सोने चांदी जेवर और नगदी चोरी कर ले गए थे।
  • 16 मार्च को ही ग्राम कल्याणी में भी चोरों ने रात में दो घरों को अपना निशाना बनाया। गांव के रामस्वरूप पुत्र भरोसीलाला बघेल के यहां से 77 हजार और असलम खां पुत्र मुन्ना खां के यहां से सोने चांदी के जेवर और 17400 रुपए की नगदी सहित कुल 96 हजार का माल चोरी कर ले गए थे।
  • 20 मार्च को करहिया के ही ग्राम राई में रहने वाले दयाराम पुत्र तेजराम के घर छत के रास्ते से घुसे चोर पचास हजार रुपए नगद चोरी कर ले गए थे।

चोरियों के मामले में पड़ताल चल रही

गोलेश्वर मंदिर में चोरी करने वाले युवक को पकड़ लिया है। चोरी की अन्य वारदात के मामले में पड़ताल चल रही है। जल्द ही सभी चोरियों का खुलासा कर दिया जाएगा।।
अभिनव बारंगे, एसडीओपी भितरवार

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें