पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:कुर्की के लिए बिजली कंपनी ने 4 दुकानों को किया सील, दो को दी एक दिन की मोहलत

भांडेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुकान सील करते बिजली कंपनी के अधिकारी कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
दुकान सील करते बिजली कंपनी के अधिकारी कर्मचारी।
  • लाखों रुपए बकाया जमा न करने पर बिजली कंपनी ने शुरू की कुर्की की कार्रवाई, अभी चलेगा अभियान

बिजली बिल का लाखों रुपए बकाया होने के बाद भी लोगों द्वारा राशि जमा नहीं की जा रही है। जिसके बाद कंपनी ने कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी। मंगलवार को बिजली कंपनी की टीम ने चार दुकानों को सील कर दिया, जबकि दो को एक दिन की मोहलत देकर छोड़ दिया। यदि इनके द्वारा बुधवार तक राशि जमा नहीं की जाएगी, तो इनकी दुकानों को भी सील किया जाएगा। बिजली कंपनी की कार्रवाई से बकायदारों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों का कहना है कि करीब आधा सैंकड़ा बकायदारों की लिस्ट तैयार की गई है, जिन पर कार्रवाई की जा रही है।

मंगलवार की दोपहर डीई एपीएस भदौरिया, डीई धर्मेन्द्र कौशिक, एई भांडेर सुरेंद्र कुमार गुप्ता, कर्मचारी नीरज सिंह दोहरे, दिनेश घूमिया, हरिशरण दांगी, प्रदीप दीक्षित, रोहित ओझा, कुलदीप यादव, प्रताप पाल, पिंटू सोनू, आशीष चतुर्वेदी आदि की टीम भांडेर थाने की पुलिस बल के साथ कार्रवाई के लिए निकली। टीम ने दुकानों पर बकाया बिल राशि जमा करने के लिए समझाईश दी। हालांकि लोग इसके विरोध में नजर आए। उनका कहना था कि बिजली कंपनी द्वारा मनमाने तरीके से बिलिंग की जा रही है।

जिससे अधिक बकाया हो गया। ऐसे में वह जमा नहीं करेंगे। जिसके बाद टीम ने उनकी दुकानों को सील करने की कार्रवाई की। टीम ने चार दुकानों को सील किया, जबकि दो दुकानों को इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उनके द्वारा बुधवार तक बिजली का बिल जमा करने का आश्वासन दिया गया। अधिकारियों का कहना है कि यह पहला दिन है, आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

साहू फ्लोर व साहू तेल मिल और जनरल स्टोर व गल्ले की दुकान पर लाखों बकाया
{टीम सबसे पहले पथनवाली माता मंदिर पर पहुंची। यहां त्रिलोकी नाथ साहू की फ्लोर मिल व तेल मिल की दुकान है। इनके ऊपर 2 लाख 82 हजार 433 रुपए की राशि बकाया है। जब यहां टीम ने बिल जमा करने की समझाईश दी, तो त्रिलोकी नाथ साहू का कहना था कि उन्हें मनमाने तरीके से बिल दिए गए हैं। ऐसे में वह जमा नहीं कर सकते, जिसके बाद टीम ने दुकान सील कर दी।
{इसके बाद टीम चिरगांव रोड स्थित मुकेश साहू की फ्लोर व तेल मिल पर पहुंची। यहां मुकेश पर एक लाख 94 हजार 539 रुपए बकाया थी। जिस वक्त टीम पहुंची, दुकान बंद थी। मुकेश को बुलाया गया, समझाईश दी गई। लेकिन जब राशि जमा करने को वह तैयार नहीं हुआ, तो टीम ने दुकान सील कर दी।
{खाई का बाजार में शमशेर खान की जनरल स्टोर की दुकान है। इन पर एक लाख 47 हजार 825 रु. बकाया है। राशि जमा न करने पर दुकान सील की गई। इसी प्रकार बस स्टैंड पर राकेश श्रीवास्तव की गल्ले की दुकान है। राकेश पर दो लाख 21 हजार 879 रु. बकाया है। राशि जमा न करने पर दुकान सील की गई।

इन्हें एक दिन की मोहलत
टीम चिरगांव रोड स्थित नाथूराम रायकवार एवं खाई का बाजार स्थित चांद खां की दुकान पर पहुंची। दुकान खाली थी, फिर भी नाथूराम के ऊपर दो लाख 8 हजार 57 रुपए एवं चांद खां के ऊपर चार लाख 78 हजार 873 रुपए की राशि बकाया था। दुकान खाली होने के बावजूद दुकान से घर आने जाने का रास्ता था। यहां दोनों लोगों द्वारा एक दिन का वक्त मांगा गया। जिसके बाद अधिकारियों ने एक दिन की मोहलत देकर यहां कार्रवाई नहीं की।
कुर्की की जाएगी
बिजली कंपनी द्वारा करीब आधा सैंकड़ा लोगों की लिस्ट तैयार की गई है। इन सभी की कुर्की की कार्रवाई की जानी है। फिलहाल दुकानों को कब्जे में लेने के लिए सील किया जा रहा है। इसके बाद विज्ञप्ति का प्रकाशन कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई जारी रहेगी
जिन लोगों द्वारा बकाया राशि जमा नहीं की जा रही है। उनके खिलाफ कुर्की कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को भांडेर में चार दुकानें सील की गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।
सुरेंद्र गुप्ता, एई बिजली कंपनी भांडेर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें