पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datia
  • As Soon As The CC Road Started Getting Cracked, The Villagers Took Out The Upper Layer In Front Of The Officers Who Came To Investigate.

गड़बड़ी:बनते ही चटकने लगी सीसी रोड, जांच करने पहुंचे अफसरों के सामने ग्रामीणों ने हाथ से निकाल ली ऊपरी परत

सेंवढ़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक निधि से हो रहा था सड़क निर्माण, अधिकारियों ने रुकवाया काम, बोले- कार्रवाई होगी

बेरछा पंचायत के बुढ़ेरा गांव के अंदर से रतनगढ़ माता मार्ग के लिए डाली जा रही सीसी रोड अपने निर्माण के दौरान ही दरकने लगी। सड़क का निर्माण विधायक निधि से पंचायत को मिली राशि से हो रहा था। ग्रामीणों की शिकायत के बाद जांच करने पहुंचे जनपद सीईओ ने मौके पर जाकर रोड की हालत देखी, तो ग्रामीणों ने उनके सामने ही हाथ से सड़क की ऊपरी परत निकाल कर दिखाई। फिलहाल सड़क का निर्माण रोक दिया गया है।

बुढ़ेरा गांव से रतनगढ़ माता मंदिर तक जाने के लिए एक कच्ची सड़क बुढ़ेरा के अंदर से निकली है। यह कच्ची दलदल नुमा सड़क की लंबाई 5 किलोमीटर से अधिक है। ग्रामीणों की मांग के बाद क्षेत्रीय विधायक घनश्याम सिंह ने 150 फीट के शुरूआती हिस्से में आरसीसी डलवाने के लिए 5 लाख रुपए ग्राम पंचायत बेरछा को दिए।

इस राशि से 3 मीटर चौड़ी सीसी रोड और नाली बननी है। पिछले माह सड़क का निर्माण प्रांरभ हुआ। निर्माण के दौरान जो सीमेंट लगाई गई, उसकी गुणवत्ता पर सबसे पहले सवाल खड़े हुए। इसके बाद जैसे ही सड़क का कुछ हिस्सा बना, वह दो तीन दिन में ही दरकने लगा। किनारों पर दरार आने लगी। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत विधायक घनश्याम सिंह से की। जिसके बाद जनपद सीईओ ओएन गुप्ता ने आरईएस के अधिकारियों के साथ सड़क का निरीक्षण किया।

अधिकारियों के सामने ही लोगों ने उसके ऊपरी सतह को हाथ से उखाड़कर घटिया निर्माण के प्रमाण दिए। पास में रखी सीमेंट की बोरी जिस पर राजलक्ष्मी लिखा हुआ था, को दिखाकर ग्रामीणों ने कहा कि यह सबसे कमजोर सीमेंट है। ग्रामीणों ने सड़क के अंदर से मटेरियल निकालकर उसके सेम्पल को जांच के लिए भेजने की मांग की।सीईओ गुप्ता ने मामले की जांच करवाने के लिए आरईएस के अधिकारियों को निर्देश दिए तथा ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही काम होगा।

विधायक निधि का दुरुपयोग करने की शिकायत मिली थी
^ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि विधायक निधि से बन रही सड़क काफी घटिया किस्म की डाली जा रही है। इसके बाद अधिकारियों को जांच के लिए कहा था। अधिकारी अपने स्तर पर कार्य की उच्च गुणवत्ता तय करेंगे। चुनाव बाद मैं स्वयं सड़क का निरीक्षण करूंगा और कमी पाए जाने पर जिम्मेदार लोगों पर मामला दर्ज करवाया जाएगा।
घनश्याम सिंह, विधायक सेंवढ़ा

रुकवा दिया है काम
^सबइंजीनियर ने मौके पर जाकर जांच की है। प्रथम दृष्टया कार्य का घटिया दर्जे से निर्मित होना प्रमाणित हुआ है। काम को रुकवाया गया है। जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई होगी।
संजय सिंह कुशवाह, एसडीओ आरईएस

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें