श्रद्धांजलि सभा का आयोजित:सीडीएस रावत का निधन अपूरणीय क्षति, देश के लिए बलिदान देने वाला हर सैनिक हमारा हीरो: यादव

सेंवढ़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सभा में संसद पर हुए हमले में शहीद सैनिकों को भी दी श्रद्धांजलि

सीडीएस बिपिन रावत ने देश सेवा के नित नए आवाम गढ़े हैं। उनके कड़े और बड़े फैसले पूरे विश्व में भारत की धाक को स्थापित करते रहे। श्री रावत के साथ देश के लिए कुर्बान होने वाले हर सैनिक का बलिदान हम भारतवासियों को कृतज्ञ करता है। देश की संसद पर हुए हमले में भी आज ही के दिन हमारे वीर जवानों ने कुर्बानी दी थी। पूर्व पैरामिलिट्री फोर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष बुद्ध सिंह यादव ने यह विचार स्थानीय गांधी पुस्तकालय परिसर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान व्यक्त किए।

कार्यक्रम का आयोजन एक्स पैरामिलिट्री फोर्स एसोसिएशन जिला इकाई दतिया के तत्वाधान में किया गया। इससे पूर्व बुद्ध सिंह यादव एवं गांधी पुस्तकालय समिति अध्यक्ष सुरेश पटेल ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। संचालक डॉ. राजेंद्र पाराशर ने बताया कि 13 दिसंबर को संसद पर हमला हुआ था और इस हमले में देश के कई जवान शहीद हुए थे। अब सीडीएस विपिन रावत के साथ भी सेना के एक दर्जन से अधिक लोगों ने शहादत दी है। सेवानिवृत्ति अर्धसैनिक बल संगठन के साथ आम जनमानस द्वारा इस प्रकार के आयोजन से सीमा पर तैनात सैनिकों का हौसला बढ़ाया जाना एक सही प्रयास है।

अगले चरण में सभी लोगों ने दो मिनट का मौन कर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। अंत में उपस्थित लोगों ने सैनिकों के चित्र पर पुष्पांजली अर्पित की। इस अवसर पर वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता प्रयागनारायण शर्मा, रामस्वरूप स्वरूप, सुरेश पटेल, अरविंद गोस्वामी, प्रताप ंिसह यादव, आलोक सिंह परिहार, धीरज महते, रामप्रकाश पाठक, सुरेश सिंधी, महेश शर्मा, भूपेंद्र राणा, सुल्तान खान, वीरू महते, राजेश गुप्ता, राजू महते, श्यामू ठाकुर, विवेक महते, राजकुमार सक्सेना अरविंद राणा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...