पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी की घटनाओं से फसलों को नुकसान:सेंवढ़ा में बढ़ती आगजनी चिंतित विधायक ने जनपद सीईओ को लिखा पत्र

सेंवढ़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने क्षेत्र में बढ़ रही आगजनी की घटनाओं से फसलों में हो रहे नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए सेंवढ़ा जनपद पंचायत के सीईओ एएम गुप्ता को पत्र लिखकर आगजनी की घटनाओं को रोकने तथा त्वरित बचाव के लिए प्रभावी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया है।

पत्र में उल्लेख है कि सेंवढ़ा जनपद क्षेत्र की 22 ग्राम पंचायतों में मौजूद फायर फाइटर वाटर टेंकरों का व्यवस्थित तरीके से इस्तेमाल कर लोगों को राहत पहुंचाई जाए। ग्रापं सचिवों एवं सरपंचों को निर्देशित करें कि वह फायर फाइटर वाटर टेंकरों में हवा और पानी भरकर तैयार रखें तथा आगजनी की सूचना मिलने पर संबंधित क्षेत्र की नजदीकी ग्रापं से फायर फाइटर वाटर टैंकर आग बुझाने के लिए तत्काल भेजें।

विधायक ने पत्र के माध्यम से यह भी निर्देश दिए कि जनपद कार्यालय में इसके लिए एक कंट्रोल रूम गठित किया जाए। मालूम हो कि सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने विधानसभा क्षेत्र विकास निधि से सेंवढ़ा विधानसभा क्षेत्र की बघावली, नीमडंडा, थरेट, खंजापुरा सहित 22 ग्राम पंचायतों को फायर फाइटर वाटर टैंकर प्रदाय कराए थे, ताकि क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति एवं आगजनी होने पर बचाव कार्य में उपयोग किए जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें