पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनशन समाप्त:बिजली संकट से त्रस्त किसान एसडीएम के आश्वासन पर माने, अनशन समाप्त

इंदरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भलका में किसानों ने गुरुवार को शुरू किया था बिजली समस्या को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन

बिजली समस्या को लेकर गुरुवार से ग्राम भलका में किसानों द्वारा शुरू किया गया अनिश्चितकालीन अनशन शुक्रवार को एसडीएम अरिवंद्र सिंह माहोर के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। बता दें कि यहां छह गांव भलका, अररोनी, नौंगमा रिछोरा, मलौआ एवं ररूआजीवन के किसानों ने बिजली समस्या को लेकर गुरुवार को अनशन शुरू किया था। किसानों की मांग थी कि उप सब स्टेशन का निर्माण ररुआ जीवन और भलका के मध्य में कराया जाए, तत्काल जर्जर लाइन का नवीनीकरण कराया जाए, आबादी लाइन सुचारु रुप से चालू की जाए, पूर्व में किसानों पर जो मुकदमे है उन्हें वापस लिया जाए।

एक दिन अनशन के बाद शुक्रवार को एसडीएम माहोर, डीजीएम उमेश शर्मा, एई सुरेंद्र गुप्ता, एई बृजेंद्र भाटिया, जेई नागार्जुन पहुंचे एवं किसानों की समस्या सुनी। अधिकारियों ने बताया कि जर्जर तार वाली समस्या का वर्क अप्रूव हो गया है, इंदरगढ़ से भलका तक लाइनों को जल्द ही बदलवाया जाएगा, किसानों की दूसरी मांग किसानों पर केस वापस लेने की है तो 2018 तक के केस पहले ही वापस लिए जा चुके हैं, उसके बाद के केस जो बने हैं उन्हें लोक अदालत या अन्य किसी माध्यम से सेटल करेंगे।

तीसरी मांग आबादी की लाइट सुचारू रूप से चलाने की जो मांग है, तो अभी लोड ज्यादा है 10- 12 दिन के बाद धान का लोड कम होने पर सुचारू रूप से आबादी वाले क्षेत्र में लाइट दी जाएगी वहीं सब स्टेशन वाली समस्या के निराकरण का भी आश्वासन दिया। जिसके बाद किसानों ने अनशन समाप्त कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें