पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खाटू श्याम महाराज की भजन संध्या में जमकर झूमे श्रद्धालु:कीर्तन की है रात, बाबा आज तुम्हें आना है... चतुर्भुज राज मंदिर पर जागरण में गाए भजन

भांडेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के चतुर्भुज राज मंदिर पर श्री खाटू श्याम बाबा जागरण का आयोजन किया गया। कलाकारों ने सुंदर-सुंदर भजन प्रस्तुत कर श्रृद्धालुओं को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। श्री बाबा श्याम प्रेमी सेवा समिति के तत्वाधान में अशोक अग्रवाल एट वालो ने चतुर्भुज राज मंदिर पर बाबा खाटू श्याम का दरबार सजाया गया।

दरबार में कलाकार विनीता मिश्रा ने श्री श्याम बाबा की शान में एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किए। उन्होंने कीर्तन की हैं रात बाबा आज तुम्हें आना है, हाथ पकड़ ले सावरा कहि छूट न जाए, खाटू के श्याम बाबा मेरी बिगड़ी बना दो, तुम हो श्याम मेरे सांवरे-मैं हूं श्याम तेरा बाबरा, जिसकी अंगुली पर चलता संसार है-वो है मेरा खाटू श्याम बाबा धनी मेरा यार है, जब से देखा तुमने जाने क्या हो गया-खाटू श्याम बाबा मैं तेरा हो गया आदि भजन प्रस्तुती दे कर जमकर वाहवाही लूटी। कलाकार शनि नामदेव ने कुछ तो सरकार तेरी सरकारी में, सजा दो घर को ए गुलशन मेरे सरकार आए हैं, मेरी सांसों में तू है समाया आदि भजनों की प्रस्तुति दी जिसे सुनकर श्रद्धालु झूमते रहे।

कार्यक्रम में श्याम बाबा के दरबार में एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किए। गायिका स्नेहा चौबे ने मेरे मन के छोटे से मंदिर में मेरा श्याम सलोना रहता है आदि अनेक भजन प्रस्तुत कर श्रृद्धालुओं को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। इससे पहले श्री खाटू श्याम बाबा को छप्पन भोग लगाया गया। इस अवसर पर पेड पर मुनि नामदेव, ढोलक पर दतिया से गोविन्द, बैंजों पर आशु अठसेला सहित क्षेत्र के समस्त श्याम दीवाने उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...