पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म समाज:गायत्री महामंत्र जाप के साथ शुरू हुआ महायज्ञ

इंदरगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्वशांति के लिए दतिया रोड स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर किया जा रहा आयोजन

नवरात्रि के पावन अवसर पर दतिया रोड स्थित गायत्री शक्तिपीठ इन्दरगढ़ पर शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में विश्व शांति के लिए 9 कुंडीय गायत्री महायज्ञ शनिवार से शुरू हो गया है। जिसमें सुबह 6 बजे से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। यज्ञ का शुभारंभ सामूहिक गायत्री महामंत्र जाप से किया गया। इसके बाद महायज्ञ का आयोजन किया गया। बता दें कि यह यज्ञ विश्व शांति के लिए आयोजित किया गया है। सुबह 6 बजे आधा सैंकड़ा से अधिक श्रद्धालुओं ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर सामूहिक महामंत्र जाप में भाग लिया। सुबह 6 से 8 बजे तक दो घंटे तक महामंत्र जाप की ध्वनि गायत्री शक्ति पीठ पर गूंजती रही।

इसके बाद दो घंटे तक 9 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। यह महायज्ञ 25 अक्टूबर तक चलेगा। इस यज्ञ में विभिन्न प्रकार के संस्कारों की भी व्यवस्था की गई है, जैसे दीक्षा, नामकरण, अन्नप्राशन जैसे संस्कारों को भारतीय संस्कृति के अनुसार सम्पन्न किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें