पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुलाकात:वचन पत्र लेकर भुगतान करें विभाग अन्यथा संगठन करेगा आंदोलन

सेंवढ़ा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सातवें एरियर की दूसरी किस्त के भुगतान को लेकर राज्य शिक्षक संघ के अध्यक्ष ने दी चेतावनी

शासन के निर्देश पर शिक्षा विभाग में सातवें एरियर की दूसरी किस्त का भुगतान अप्रैल माह के बाद से चालू होना है, पर जिले मेंं अभी तक यह प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हुई है। इतना ही नहीं कुछ शिक्षकों को तो पहली ही किस्त ही नसीब नहीं हो सकी है। इस मामले में बुधवार को राज्य शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा दतिया जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव से मुलाकात की गई।

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार 2021-22 में शिक्षकों को सातवें एरियर की दो किस्तों का भुगतान होना आवश्यक है। अभी भी कई शिक्षकों को पहली किस्त का भुगतान नहीं हुआ है। वही दूसरी किस्त के भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं की गई है। नियमानुसार दूसरी किस्त के भुगतान के पूर्व सभी संकुल केंद्रों को उनके यहां पदस्थ शिक्षकों की सेवा पुस्तिका कम्पलीट कर उसका अनुमोदन करवाना था। पर कोरोना संक्रमण के चलते यह कार्य नहीं किया गया।

ऐसे में इस माह सभी संकुल केंद्रों को सेवा पुस्तिका पूर्ण करवाने के निर्देश दिए गए थे। पर अभी तक यह प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकी। शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष श्रीवास्तव ने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि अन्य जिलों की तर्ज पर दतिया जिले में भी अंडरटेकिंग लेकर शिक्षकों का एरियर भुगतान किया जाए जिस पर डीईओ द्वारा सहमति व्यक्त की गई तथा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी उन्मेश श्रीवास्तव को अंडरटेकिंग के साथ एरियर भुगतान की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। बाद में राज्य शिक्षक कांग्रेस द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि सोमवार तक डाक विभाग प्रक्रिया पूर्ण नहीं करता तो समस्त शिक्षक आंदोलन प्रारंभ करेंगे।

खबरें और भी हैं...