पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कचरा संग्रहण की शुरुआत:स्वच्छता के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने निकाली रैली

चिरूला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की जनपद पंचायत दतिया क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत चिरूला में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन हेतु तैयार कार्य योजना की क्रियान्वयन के संबंध में ग्राम पंचायत अंतर्गत स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया, तथा ग्रामीणों के साथ चर्चा की गई। जिसमें बताया गया कि स्वच्छ भारत मिशन की उद्देश्य को पूर्ति करने के लिए शहरों की तर्ज पर अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कचरा संग्रहण की शुरुआत हो गई है।

ग्राम पंचायत द्वारा कचरा वाहन को घर घर पहुंचा कर कचरे को एक नियत स्थान पर निपटान के लिए एकत्रित किया जाएगा। ताकि चिरूला को स्वच्छ एवं आदर्श ग्राम के रूप में विकसित किया जा सके। इसमें सभी वर्ग एवं समुदाय के लोगों का सहयोग एवं सहभागिता आवश्यक है। कार्यक्रम में जिला समन्वयक मुकेश कुमार माने, ब्लॉक समन्वयक इमरान खान, उपयंत्री पीके यादव, सरपंच सचिव, राहुल रजक, स्वच्छाग्राहि व ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें