पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सख्ती:3 साल में भी नहीं हो पाया संजय पार्क का कायाकल्प, ठेकेदार को थमाया नोटिस

भांडेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 26 दिसम्बर 2020 को निकाय में शपथ पत्र प्रस्तुत कर संजय पार्क के निर्माण के लिए ठेकेदार ने मांगे थे 30 दिन

नगर परिषद कार्यालय ने संजय पार्क का निर्माण पूर्ण न करने पर जय माँ काली ट्रेडर्स के ठेकेदार को अंतिम पत्र भेजा है। जिसमें बताया गया है कि लगातार 3 सूचना पत्र एवं अंतिम सूचना पत्र दिया जा चुका है। परन्तु कार्य पूर्ण नहीं किया गया। जबकि अनुबंध अनुसार तीन माह में यह कार्य आपको पूर्ण करना था जो आपके द्वारा तीन साल तीन माह में भी पूर्ण नहीं किया गया है।

नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा समय-समय पर आवेदन पत्र प्रस्तुत कर समय वृद्धि की मांग की गई थी, जिस पर विचार कर समय वृद्धि बढ़ाई गई थी। समय वृद्दि उपरांत भी आपके द्वारा कार्य समयसीमा में पूर्ण नहीं किया गया है। कम्पनी द्वारा 26 दिसम्बर 2020 को निकाय में शपथ पत्र प्रस्तुत कर संजय पार्क का निर्माण 30 दिन में कार्य पूर्ण करने का उल्लेख किया था, परन्तु 30 दिन का समय भी व्यतीत हो जाने के बाद भी कार्य पूर्ण नहीं किया गया। प्रशासक द्वारा 31 जनवरी 2021 की समय वृद्धि की गई थी फिर उक्त कार्य को पूर्ण नहीं हुआ, न ही उक्त कार्य में ठेकेदार द्वारा कोई रूचि दिखाई जा रही है। ठेकेदार द्वारा कराया गया कार्य भी संतोष जनक नहीं है।

ठेकेदार द्वारा दीवारों पर पत्थर लगवाए गए थे, वह जगह-जगह निकल रहे हैं। नागरिकों द्वारा शिकायतें भी प्राप्त हो रही है फिर भी कम्पनी द्वारा कार्य नहीं कराया जा रहा है। इसलिए नगर पालिका अधिनियम 1961 में वर्णित प्रावधान प्रारूप अनुबंध 30 नियम 106 की 01 लगायत 16 तक सभी शर्तें नियम 106 के अंतर्गत कार्य नहीं किया जा रहा है अनुबंध का प्रारूप 2.10 की शर्त क्रमांक 27 का उल्लंघन करने की दशा में ठेका निरस्त कर राशि राजसात कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...