पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

207 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण:अंतिम छोर केे व्यक्ति की चिंता समाज की सेवा: शर्मा

सेंवढ़ा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 68 को ऑपरेशन के बाद लगेंगे लेंस

अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति की चिंता करना ही सच्ची समाजसेवा है। कई जरूरतमंद लोग अपनी आवश्यक्ता के अनुसार संसाधनों को प्राप्त नहीं कर पाते और अभाव के चलते वह स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ जाते है। कई बीमारों को उचित सलाह और इलाज के अभाव में गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में समाज के शिक्षित और जिम्मेदार नागरिकों का फर्ज होता है कि वह उनकी मदद करें। अभिभाषक संघ के अध्यक्ष सीपी शर्मा ने यह विचार स्थानीय सिविल लाइन्स में आयोजित एक दिवसीय नेत्र परीक्षण शिविर के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए।

वह दिवंगत पं. रमेश शर्मा एडवोकेट की पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित हुए इस निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। इससे पूर्व शिविर की शुरूआत सिविल अस्पताल सेंवढ़ा के प्रभारी मेडिकल ऑफिसर डाॅ. नरेंद्र शर्मा ने आपातकालीन हनुमान मंदिर पर पूजा अनुष्ठान कर की। तदुपरांत नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरज महते, भाजपा पूर्व मंडल अध्यक्ष सुल्तान खां, भूरे चौधरी, संजय शर्मा एवं श्यामू शर्मा, डा सोनू शर्मा आदि ने दीप प्रज्वलन किया।

शिविर का संचालन संतोष शर्मा ने एवं आभार प्रदर्शन डाॅ. कपिल शर्मा द्वारा किया गया। शिविर में पंजीयन कराने के लिए सुबह से ही प्राथमिक विद्यालय सिविल लाइन्स में मरीजों की भीड़ लग गई। दोपहर 2 बजे तक कुल 207 लोगों का निशुल्क परीक्षण किया गया। इस दौरान रतन ज्योति चैरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट ग्वालियर के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा कुल 68 लोगों को ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया। बाद में उन्हें ऑपरेशन हेतु ग्वालियर ले जाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें