पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय:मेडिकल कॉलेज दतिया में तीसरे साल भी 120 छात्रों ने एमबीबीएस पाठयक्रम में लिया प्रवेश

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया में नीट-2020 द्वारा चयनित 120 छात्र छात्राओं ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश लिया है। चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. राजेश गौर ने जानकारी देते हुए बताया कि चिकित्सा महाविद्यालय में एमबीबीएस पाठयक्रम का यह तीसरा बैच है। पहली बार वर्ष 2018 में महाविद्यालय में 100 छात्र छात्राओं ने प्रवेश लिया था और वर्तमान में सभी अध्ययनरत हैं।

वर्ष 2019 में 120 छात्र छात्राओं ने प्रवेश लिया और वर्तमान में सभी अध्ययनरत हैं। इस साल 120 छात्र छात्राओं ने प्रवेश लिया है। प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राओं में 13 छात्र व छात्राओं ने अखिल भारतीय कोटा से देश के विभिन्न राज्यों से चिकित्सा महाविद्यालय दतिया को चुना है एवं 107 छात्र छात्राओं ने मप्र कोटा से संयुक्त राज्य स्तरीय काउंसलिंग द्वारा चिकित्सा महाविद्यालय में प्रवेश लिया।

खास बात यह है कि प्रवेश की प्रक्रिया 31 दिसंबर तक थी लेकिन चयनित छात्रों द्वारा चिकित्सा महाविद्यालय में निर्धारित तिथि से पहले ही प्रवेश ले लिया गया। यही नहीं पीआरओ डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के नवीन सात चिकित्सा महाविद्यालय में से शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया को एमबीबीएस पाठयक्रम में अध्ययन हेतु नीट-2020 परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों द्वारा प्रदेश में दूसरे नंबर पर वरीयता दी गई। यह चिकित्सा महाविद्यालय के लिए गौरव की बात है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें