पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहजाद हत्याकांड:पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटे सहित 3 आरोपी पकड़े, 8-8 हजार रु. का इनाम था

दतिया22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों को कोर्ट ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
आरोपियों को कोर्ट ले जाती पुलिस।
  • 27 अगस्त को पंकज शुक्ला की गली में पत्थरों से कुचलकर और गोली मारकर की थी हत्या

पिता की बेइज्जती का बदला लेने पंकज शुक्ला की गली में शहजाद खान की गोली मारकर और पत्थरों से कुचलकर हत्या करने के मामले में फरार पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष नाहर सिंह के बेटे हर्ष यादव को दो साथियों के साथ कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अंगूरी बैराज पर खड़े थे, तभी पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने तीनों को धर लिया। पुलिस ने तीनों को न्यायालय में पेश किया और अज्ञात साथियों के संबंध में पूछताछ के लिए सात सितंबर तक रिमांड पर लिया है। बता दें कि छह जुलाई को राशन दुकान पर राशन न बांटने को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नाहर सिंह यादव का भाजपा नेता व पूर्व नपा अध्यक्ष पंकज शुक्ला से विवाद हो गया था। इस विवाद में शहजाद खान भी शामिल था। शहजाद द्वारा की गई नाहर सिंंह यादव की बेइज्जती से नाहर सिंंह का बेटा हर्ष जो कि खुद पूर्व पार्षद है, काफी क्रोधित हो गया।

27 अगस्त को देर रात जब शहजाद पंकज शुक्ला की गली में टहल रहा था तभी हर्ष यादव, नाहर सिंह के नाती शुभानू, रविंद्र खटीक और अनिल भूमि दानी ने दो अज्ञात साथियों के साथ शहजाद को घेरकर पहले शहजाद के दोनों पैरों में पिस्टल मारी फिर पत्थर पटक दिए। जिससे शहजाद गंभीर घायल हो गया था और देर रात उसकी मौत हो गई थी।

घटना के बाद से आरोपी फरार थे। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए न केवल 8-8 हजार रुपए का इनाम घोषित किया बल्कि संपत्ति कुर्क करने की भी तैयारी शुरू कर दी थी। टीआई रविंद्र शर्मा ने बताया कि सोमवार को दोपहर में सूचना मिली कि शहजाद की हत्या करने वाले आरोपी अंगूरी बैराज पर देखे गए हैं।

पुलिस ने बैराज पर पहुंचकर कांग्रेस नेता के बेटे हर्ष, रविंद्र खटीक पुत्र बाली उर्फ बाल किशन और अनिल भूमि दानी पुत्र लक्ष्मण प्रसाद को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से 32 बोर पिस्टल व दो राउंड भी जब्त किए। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया और अज्ञात साथियों के बारे में पता करने हेतु सात सितंबर तक रिमांड पर लिया।

खबरें और भी हैं...