पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुर्की की कार्रवाई:दुकान पर 4 लाख रुपए बकाया, बिजली कंपनी ने जड़ा ताला

दतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली कंपनी की कुर्की की कार्रवाई दूसरे दिन भी चली, बड़े बकायादारों के नाम छपवाकर लगवाए

बकाया राशि जमा न करने पर बिजली कंपनी द्वारा दूसरे दिन गुरुवार को भी कुर्की की कार्रवाई की गई। कंपनी अफसरों ने उनाव रोड पर गुड्‌डू टायर वाले पर चार लाख बकाया होने पर कुर्की कर प्रतिष्ठान को सील किया। जबकि इंदरगढ़ में कियोस्क सेंटर सील किया गया। जबकि एक दुकानदार ने मौके पर राशि जमा कर दी। साथ ही दो लोगों ने शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक का समय बिजली कंपनी से मांगा है। बिजली कंपनी ने बड़े बकायादारों के नाम और उन पर बकाया राशि छपवाकर सार्वजनिक जगहों पर पोस्टर लगवाए हैं।

बिजली कंपनी महाप्रबंधक सुधीर शर्मा ने बताया कि गुरुवार को बिजली कंपनी ने दतिया शहर के बस स्टैंड पर गुड्‌डू टायर वाले पर 4 लाख रुपए बकाया होने पर दुकान को कुर्क कर अपने कब्जे में लिया। इसके बाद रतन ढाबा की दुकान पर भी तीन लाख रुपए बकाया होने पर शाम चार बजे तक का अल्टीमेटम दिया गया। इसके बाद बिजली कंपनी के अफसर गंजी हनुमान मंदिर के पीछे अनामय गंगा मिनरल वाटर फैक्ट्री पर पहुंचे।

फैक्ट्री पर 20 लाख रुपए बकाया होने पर कंपनी ने कुर्की की कार्रवाई शुरू की लेकिन फैक्ट्री मालिक ने शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक का समय मांगा। इसके बाद कवि इंडस्ट्री पर 29 लाख रुपए बकाया होने पर इंडस्ट्री मालिक ने शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक का वक्त मांगा। इंदरगढ़ नगर में बिजली कंपनी ने अग्रवाल स्टेशनरी के यहां कुर्की की कार्रवाई शुरू की लेकिन स्टेशनरी मालिक ने मौके पर ही बकाया दो लाख रुपए की राशि जमा कर दी।

इंदरगढ़ में ही एमपी ऑनलाइन सेंटर पर एक लाख 86 हजार रुपए बकाया होने पर उसे कुर्क किया गया। बिजली कंपनी ने बड़े बकायादारों के नाम और उन पर बकाया राशि के होर्डिंग्स छपवाकर सार्वजनिक जगहों पर चस्पा कराए हैं। कार्रवाई में पदेन तहसीलदार सेंवढ़ा डीई उमेश शर्मा, पीएस बघेल, एई अभिषेक मिश्रा, जेई संदीप अग्रवाल समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारी शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें