पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datiya
  • 40 Houses And Shops Broken For Badauni Kuruthara Road, Former Councilor Climbed Over Towers After Breaking His Own House, Landed On Persuasion

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ौनी में कब्जे हटाए गए:बड़ौनी कुरथरा रोड के लिए 40 मकान-दुकानें तोड़ी, खुद का मकान टूटने पर पूर्व पार्षद टाॅवर पर चढ़ा, समझाने पर उतरा

दतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बोले- मनमाने तरीके से तोड़े गए मकान

कस्बा बड़ौनी में बड़ौनी से कुरथरा तक नगर परिषद द्वारा सड़क मार्ग का निर्माण कराया जाना है। इस सड़क निर्माण में बाधा बन रहे 40 मकान व दुकानों को गुरुवार को जेसीबी मशीन से तोड़ा गया और सड़क चौड़ी की गई।

टूटने वाले मकानों में नगर परिषद के पूर्व पार्षद का भी मकान शामिल था। खुद का मकान टूटने से बचाने पूर्व पार्षद मोबाइल टावर पर चढ़ गया और कूदने की धमकी देने लगा। करीब 15 मिनट तक टावर के ऊपर चढ़ा रहा जिससे मकान तोड़ने में बिलंब हुआ। जानकारी मिलने पर बड़ौनी थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने पूर्व पार्षद को समझाया तब वह नीचे उतरा। अब रास्ता चौड़ा होने पर नगर परिषद सड़क का निर्माण कराएगी।

बड़ौनी नगर परिषद द्वारा बड़ौनी में दतिया रोड से कुरथरा तक सड़क निर्माण कराय जाना है। जिसका भूमिपूजन हो चुका है। दतिया रोड से बड़ौनी बस स्टैंड तक तो सड़क मार्ग चौड़ा है। लेकिन बस स्टैंड से कुरथरा तक कस्बा के अंदर सड़क की चौड़ाई काफी कम है। नगर परिषद ने 22 मकान और करीब 20 दुकानों को चिन्हित कर तोड़ने व खाली करने के नोटिस दिए। नोटिस की समय अवधि गुजरने के बाद गुरुवार को बड़ौनी नायब तहसीलदार मोहिनी साहू नगर परिषद के अमले और पुलिस के साथ मौके पर पहुंची।

यहां नगर परिषद द्वारा सड़क निर्माण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई की गई। हटाए गए अतिक्रमण में पूर्व पार्षद लक्ष्मण अहिरवार का भी मकान शामिल था। जैसे ही जेसीबी मशीन लक्ष्मण का मकान तोड़ने के लिए पहुंची तो पहले तो पूर्व पार्षद ने विरोध जताया फिर मोबाइल टावर पर चढ़कर कूदकर जान देने की बात करने लगा। करीब 15 मिनट तक वह टावर पर चढ़ा रहा। इसके बाद बड़ौनी थाना प्रभारी उसके पास पहुंचे और काफी समझाइश के बाद उसे नीचे उतारा।

पूर्व पार्षद ने एक आवेदन भी कलेक्टर के नाम दिया है। जिसमें बताया कि शीतला माता मंदिर बड़ौनी से कुरथरा रोड तक अतिक्रमण हटाने का कार्य चल रहा है। इसमें मनचाहे तरीके से हरिजन मोहल्ला में नापतौल से अधिक तोड़फोड़ की जा रही है जबकि कुछ ताकतवर लोगों से बातचीत व लेन कर उन्हें छोड़ दिया जा रहा है। पूर्व पार्षद ने आवेदन में उचित नापतौल कराकर अतिक्रमण हटाए जाने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें