पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भादौं में मेहरबान बदरा:शहर में 6 घंटे लगातार बारिश से कई इलाकों में भरा पानी, पहूज नदी उफान पर आने से रपटा डूबा

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 घंटों में दतिया में कुल 25 मिमी बारिश दर्ज हुई
  • सीजन में पहली बार शहर में लगातार कभी तेज-कभी रिमझिम बारिश, कुल 25 मिमी

शहर में गुरुवार को सुबह 8 बजे से शुरू हुई बारिश दोपहर 2 बजे तक लगातार होती रही। कभी तेज बारिश होती तो कभी बूंदाबांदी। 6 घंटों में दतिया में कुल 25 मिमी बारिश दर्ज हुई। लगातार बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं भांडेर ब्लाॅक में भी तेज बारिश हुई। यहां से निकली पहूज नदी उफान पर आ गई है। इस कारण भांडेर मोंठ रोड पर बना रपटा सीजन में पहली बार पानी में डूब गया। इससे छोटे वाहनों का आवागमन बंद हो गया। जिले में गुरुवार को कुल 14.3 मिमी औसत बारिश दर्ज हुई। अब तक 413 मिमी बारिश हो चुकी है जो सालभर के कोटे की 47 फीसदी है। पिछले साल से तुलना करें तो भी अभी 28 मिमी बारिश कम हुई है। मौसम केंद्र भोपाल का शुक्रवार को जिले में भारी बारिश का अलर्ट है। शहर में सुबह 7 बजे से ही घने बादल छा गए और ठीक 8 बजे तेज बारिश शुरू हो गई। एक घंटे की तेज बारिश के बाद दोपहर 2 बजे तक कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। इस सीजन में पहली बार लगातार 6 घंटे बारिश हुई है। लगातार बारिश से निचली बस्तियों में पानी भर गया। शहर के नाले ओवरफ्लो हो गए। बुंदेला काॅलोनी में बायपास के पास बना नाला चोक होने से पानी पूरे रास्ते पर भर गया। इसी तरह हीरानगर कॉलोनी, सिद्धार्थ कॉलोनी, उनाव रोड, रिछरा फाटक, मुड़ियन का कुआं, दारूगर की पुलिया आदि इलाकों में भी सड़क मार्गों ने तालाब का रूप ले लिया।

दतिया ब्लॉक में 2019 की तुलना में अभी भी 183 मिमी कम बारिश
वर्ष 2019 में 1 जून से 13 अगस्त तक दतिया अनुभाग में सबसे ज्यादा 595 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। इस साल 13 अगस्त तक सिर्फ 412 मिमी बारिश दर्ज हुई है यानि दतिया ब्लाॅक में बीते साल की तुलना में इस साल 183 मिमी बारिश कम हुई है। यहां अब तक 46.6 प्रतिशत बारिश ही हुई है जबकि सेंवढ़ा में सबसे ज्यादा 508 मिमी बारिश हाे चुकी है और भांडेर में 337 मिमी बारिश रिकाॅर्ड की जा चुकी है। जिले की सालभर की बारिश का कोटा 870.8 मिमी है। अब तक जिले में 413 मिमी हुई है। साल 2019 में 13 अगस्त तक 441.7 मिमी बारिश हुई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें