पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विशेष परीक्षा:10वीं में 104 बच्चों में से 65 और 12वीं में 52 में से 50 ने दी परीक्षा

दतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र द्वारा सोमवार से हाईस्कूल और हायर सेकेंड्री की विशेष परीक्षा प्रारंभ की गई है। यह विशेष परीक्षा 17 सितंबर तक चलेंगी। पहले दिन कक्षा 10वीं में 104 में से 65 बच्चों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। जबकि हायर सेकंड्री स्कूल की परीक्षा में आवेदन करने वाले 52 में से 50 बच्चे परीक्षा देने के लिए पहुंचे। सोमवार को हाईस्कूल के गणित विषय और हायर सेकंड्री में इतिहास और कैमिस्ट्री विषय की परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई।

इस साल मप्र शासन के माशिमं द्वारा अप्रैल, मई में कोरोना के कारण बोर्ड परीक्षाएं टाल दी थीं और मूल्यांकन के आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था। हाईस्कूल और हासे स्कूल के बच्चे बिना परीक्षा दिए ही उत्तीर्ण कर दिए गए थे। इसके बाद मप्र शासन ने विशेष परीक्षा आयोजित कराने संबंधी निर्णय लिया। इस परीक्षा में वे परीक्षार्थी हिस्सा ले सकते हैं जिनके अंक कम हैं और वे अंकों से संतुष्ट नहीं हैं।

दतिया जिले में कक्षा 10वीं में 104 छात्र छात्राओं ने फार्म भरे थे। जबकि कक्षा 12वीं में 52 बच्चों ने नामांकन जमा किए थे। सोमवार को पहले दिन दतिया में ठंडी सड़क स्थित नंबर दो हासे स्कूल परीक्षा केंद्र पर 10वीं के 83 में से 46 बच्चे गणित विषय का पेपर देने पहुंचे। जबकि 37 बच्चे अनुपस्थित रहे।

कक्षा 12वीं में 37 में से 35 बच्चों ने परीक्षा दी जबकि दो बच्चे अनुपस्थित रहे। भांडेर में कक्षा 10वीं में 10 बच्चों में से 8 ने परीक्षा दी और दो अनुपस्थित रहे। वहीं 12वीं में कैमिस्ट्री विषय में छह में से छह और इतिहास में एक में से एक बच्चा परीक्षा देने पहुंचा। वहीं सेंवढ़ा के उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित परीक्षा में कक्षा 10वीं के सभी 11 और हायर सेकंड्री के सभी 8 बच्चों ने परीक्षा दी।

खबरें और भी हैं...