दतिया में प्रशासन की कार्रवाई:पंचायत चुनाव में खपाने के लिए रखी शराब को अबकारी विभाग ने नष्ट किया, 5 लाख से अधिक का समान जब्त

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई करते हुए विभाग की टीम - Dainik Bhaskar
कार्रवाई करते हुए विभाग की टीम

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के ऐलान के बाद शासन निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार मुस्तैद हो गया है। मध्य प्रदेश के दतिया में जिला प्रशासन की मुस्तैदी देखने को मिली। पंचायत चुनाव में धन बल के साथ साथ अवैध शराब का भी जमकर उपयोग हो रहा है। जिला आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर जिले के जिगना थाना क्षेत्र के वनवास गांव में लंबे समय से संचालित कच्ची शराब के अड्डे पर छापामार कार्रवाई करते हुए करीब 150 लीटर कच्ची शराब और 10 हजार लीटर गुड लहान बरामद किया।

प्रशासन ने जेसीबी की सहायता से जमीन को खोदा और जमीन के अंदर कच्ची शराब से भरे हुए ड्रम भारी मात्रा में मिले। जिला प्रशासन ने शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया और एक के खिलाफ मामला भी तैयार कर लिया। यह कच्ची शराब पंचायत चुनाव के लिए स्टॉक करके रखी गई थी। इसकी अनुमानित कीमत तकरीबन 5 लाख 50 हजार रुपए आंकी गई है। शराब अड्डे से तमाम आरोपी पुलिस टीम को देखकर मौके से फरार हो गए। जिनकी तलाश की जा रही है।

जिला आबकारी अधिकारी डी.एन. त्रिवेदी का कहना है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आ चुके हैं। सूचना मिली थी कि चुनाव के लिए जिगना के वनवास गांव में शराब बनाई जा रही है। जिस पर तत्काल कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान लगभग पांच लाख पचास हजार से अधिक की शराब और शराब बनाने के उपकरण हमारी टीम ने जब्त किए हैं।

खबरें और भी हैं...