पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datiya
  • After The Death Of The Farmer Due To Current, The Police Personnel Arrived After Drinking Alcohol, Indecency With The Mourning Family, Ran Away From The Spot As Soon As The Station In charge Reached

MP में गृहमंत्री के क्षेत्र में पुलिस की शर्मनाक हरकत:करंट से किसान की मौत के बाद शराब पीकर पहुंचे SI और जवान; परिवार वालों से की अभद्रता, TI के पहुंचते ही भाग गए

दतिया2 महीने पहले
नशे के हाल में पुलिस का जवान रात के बाद सुबह भी पहुंचा।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के क्षेत्र दतिया में पुलिस की शर्मनाक हरकत सामने आई है। यहां के लांच थाना क्षेत्र के ग्राम कुलैथ में किसान की खेत पर मोटरपंप चलाते वक्त करंट लगने से मौत हो गई। सूचना पर थाने से SI, हेड कांस्टेबल और एक जवान शराब के नशे में किसान के घर पहुंच गए। इसके बाद ग्रामीणों ने शव नहीं उठाने दिया। इस पर पुलिसकर्मियों ने शोकाकुल परिजन से अभद्रता की।

सरपंच ने पुलिस कर्मियों के शराब पीकर आने की खबर थाना प्रभारी को दी। थाना प्रभारी के पहुंचने से पहले ही SI और अन्य जवान भाग गए। थाना प्रभारी ने प्राथमिक जांच के बाद देर रात शव इंदरगढ़ अस्पताल पहुंचवाया। साथ ही, पुलिस कर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का रिपोर्ट SP को भेज दी। पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच कर दिया गया।

मृत किसान। -फाइल फोटो।
मृत किसान। -फाइल फोटो।

लांच थाना क्षेत्र के ग्राम कुलैथ में रहने वाले किसान दर्शन (47) पुत्र लक्ष्मण जाटव मंगलवार रात खेत पर पहुंचे। यहां पानी देने के लिए खेत पर लगा मोटरपंप चलाया, तभी बिजली के तारों के संपर्क में आ गए और करंट लगने से मौत हो गई। ये खबर लांच थाना प्रभारी भास्कर शर्मा को देर रात मिली।

थाना प्रभारी शर्मा ने SI व बीट प्रभारी वेद सिंह, प्रधान आरक्षक हाकिम सिंह परिहार, सिपाही सालिगराम मांझी व अन्य पुलिसकर्मियों को मौके पर भेजा। इनमें से SI वेद सिंह, प्रधान आरक्षक हाकिम सिंह और सालिगराम मांझी नशे में थे। गांव वालाें के मुताबिक, पुलिस कर्मियों ने शराब इतनी ज्यादा पी रखी थी, ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे थे। यह देख परिजन और गांव के लोगों ने शव उठाने से रोक दिया।

पुलिस कर्मियों ने परिजनों से अभद्रता की। यह देखकर गांव के लोग आक्रोशित हो गए। गांव के सरपंच ने इसकी सूचना थाना प्रभारी को दी। उनके पहुंचने से पहले ही पुलिस कर्मी भाग निकले। थाना प्रभारी ने मौके पर ही कागजी कार्रवाई की। शव उठवाकर पीएम के लिए इंदरगढ़ अस्पताल भिजवाया। थाना प्रभारी ने रात में ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी अधीनस्थ पुलिस कर्मियों की हरकत के बारे में बताया और रोजनामचे में भी रिपोर्ट डाली।

नशे की हालत में दोपहर में पहुंचा पलिस का जवान।
नशे की हालत में दोपहर में पहुंचा पलिस का जवान।

मैं भी इंदरगढ़ का ही हूं

बुधवार सुबह 9 बजे इंदरगढ़ अस्पताल में किसान के शव के पीएम की तैयारी चल रही थी, तभी लांच थाने के बाकी पुलिस कर्मियों के साथ नशे में धुत सिपाही सालिगराम मांझी अस्पताल पहुंच गया। यहां मृतक के परिजन के बीच खड़े होकर कांस्टेबल मांझी इधर-उधर फोन लगाता रहा। फोन पर भी ठीक से बात नहीं कर पा रहा था। जब मीडिया कर्मियों द्वारा वीडियो बनाया। पूछा कि ड्यूटी पर हो, तो बोला- नहीं, हम ड्यूटी पर नहीं है फिर बोला- हम भी इंदरगढ़ के हैं।

SI और हेड कॉन्सटेबल पर हुई कार्रवाई

रात में सूचना मिलने पर SI वेदसिंह, हेड कांस्टेबल हाकिम सिंह को बाकी पुलिस कर्मियों के साथ घटना स्थल पर भेजा गया था। सरपंच ने बताया कि ये शराब के नशे में हैं। मैं वहां पहुंचा, तो ये सभी भाग गए थे। मैंने शव को पीएम के लिए भिजवाया और वरिष्ठ अधिकारियों को भी बताया। प्रतिवेदन भी वरिष्ठ अधिकारियों के पास भेजा है। SI और प्रधान आरक्षक लाइन अटैच किया जा चुका है।

-भास्कर शर्मा, थाना प्रभारी लांच

पीएम हाउस पर पुलिस जवान।
पीएम हाउस पर पुलिस जवान।
खबरें और भी हैं...