पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लोकार्पण:एक साल में सभी पुलिस जवानों को दिलवाएंगे आवास, नहीं होगी रहने की समस्या: डॉ. मिश्रा

दतिया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गृह मंत्री ने 19 करोड़ से बने पुलिस अधिकारी व जवानों के नवीन आवासों का किया लोकार्पण

पुलिस जवानों को अब रहने की किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। एक वर्ष के अंदर सभी जवानों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। पुलिस लाईन में जो बहुमंजिला आवासों का निर्माण किया गया है उनमें बच्चों के लिए लाइब्रेरी की व्यवस्था की जाएगी। लाइब्रेरी में महापुरुषों के जीवन पर केन्द्रित पुस्तकें भी रखी जाएंगीं। जिससे बच्चे महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर संस्कारवान बन सकें। इसके साथ ही जिम की भी व्यवस्था की जाएगी। यह बात गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कही। डॉ. मिश्रा बुधवार को पुलिस लाइन में 19 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए 120 पुलिस आवासों के लोकार्पण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस जवान 24 घंटे 365 दिन हमारी सुरक्षा में रहते हैं। चाहे मई-जून की तेज धूप हो या फिर सावन माह की बारिश की झड़ी। सड़क पर खड़े होकर मुस्तैदी से ड्यूटी करते हैं। मप्र सरकार को प्रदेश के हर जवान की चिंता है इसलिए पुलिस जवानों के लिए आवास बनवाए जा रहे हैं। इससे पहले पुलिस महानिरीक्षक मनोज शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत 19 करोड़ की लागत से 24 पुलिस अधिकारियों एवं 96 पुलिस आरक्षकों के लिए नवीन आवासों का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा दतिया प्रदेश का एक ऐसा जिला है जहां पुलिस अधिकारियों एवं जवानों के लिए सर्वाधिक आवासों के निर्माण के साथ-साथ सुपर मार्केट एवं जिम की सुविधा भी प्रदाय की गई है। कार्यक्रम को भाजपा उपाध्यक्ष कालीचरण कुशवाहा, महामंत्री विपिन गोस्वामी ने भी संबोधित किया। इस दौरान जिपं अध्यक्ष रजनी प्रजापति, एसपी अमन सिंह राठौड़, योगेश सक्सेना, प्रशांत ढेंगुला, अतुल भूरे चौधरी, किरण गुप्ता, सनत् पुजारी, वीर सिंह कमरिया, जीतू कमरिया, सतीश यादव, राजेश त्यागी, अंकुश दांगी, राकेश साहू सहित तमाम जनप्रतिनिधि व अधिकारी, कर्मचारीगण मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें