जिला बैडमिंटन एसोसिएशन प्रतियोगिता का समापन:अंडर-10 में अंशिका व कुशाग्र, अंडर-17 में काव्यांशी, शुभ, अंडर-19 में शिवांश विजेता

दतिया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खेल और युवा कल्याण विभाग एवं जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता 2021 का शनिवार शाम पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ। प्रतियोगिता के फायनल में अंडर 10 बालिका वर्ग में अंशिका शर्मा ने तन्वी पुरोहित को 11-09, 11-08 से हराया।

वहीं बालक वर्ग में कुशाग्र रावत ने अर्पित पाल को 15-07, 15-05 से हराया। अंडर 17 बालिका वर्ग में काव्यांशी कौरव ने आस्था सक्सेना को 11-08, 11-8 से शिकस्त दी। वहीं बालक वर्ग में शुभ रावत ने शांतनू श्रीवास्तव को 11-09, 11-10 से शिकस्त दी।

सीनियर बालक वर्ग में रोमांचक मुकाबले में शिवांश गुर्जर ने प्रियव्रत सिंह को 15-12, 15-13 से हराकर ट्राफी पर कब्जा जमाया। ओपन सीनियर युगल वर्ग में शिवांश गुर्जर और प्रियव्रत सिंह की टीम ने ब्रजेन्द्र एवं केपी की टीम को 02-01 सेट से हराकर जिला युगल चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया। पुरुस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा नेता डॉ. विवेक मिश्रा मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि खेल लोगों से जुड़ने और जोड़ने का एक सशक्त माध्यम है। हम अपने जिले से दूसरे जिले व प्रदेश में जाते हैं तो वहां की सभ्यता और संस्कृति से हमारा नया परिचय होता है और उस संस्कृति को अंगीकार करते हुए हमें नए लोगों से जुड़ने का अवसर प्राप्त होता है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं तो हमें प्रदेश देश व अन्य देशों की संस्कृति के विभिन्न पहलुओं का जानने का अवसर प्राप्त होता है।

खेल एक ऐसा क्षेत्र है जिससे जुड़ा हुआ व्यक्ति अपने परिवार, समाज और देश के लिए सेवा का संकल्प लेकर कार्य करते हुए स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार रूप प्रदान करने के लिए सदैव प्रयासरत रहता है। उन्होंने कहा कि हमारी जीत और हार में कुछ कमियों का अंतर रहता है उन्हें दूर कर आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्रम का संचालन राजेन्द्र तिवारी व आभार एसोसिएशन के सचिव प्रयास मित्रा ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी राजेश राजपाल का सम्मान हुआ।

खबरें और भी हैं...