पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाह कार्यक्रम में झगड़ा:विदाई से पहले लड़की पक्ष ने बारातियों से कहा- पहले कुश्ती होगी, इसी बात पर चली लाठियां

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भांडेर में लड़की और लड़के पक्ष में विवाद के बाद पंचायत में बैठे लोग। - Dainik Bhaskar
भांडेर में लड़की और लड़के पक्ष में विवाद के बाद पंचायत में बैठे लोग।
  • एफआईआर हुई, फिर पंचायत में भी फैसला नहीं, 3 दिन से रुके बाराती
  • भांडेर में लोहापीटा समाज के विवाह कार्यक्रम में लड़की पक्ष और लड़के पक्ष में झगड़ा
  • पंचायत में समझौता कराने कई जिलों से आए समाज के बड़े बुजुर्ग

भांडेर में लोहा पीटा समाज में विवाह समारोह में लड़की पक्ष और लड़के पक्ष के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों में लाठियां भी चलीं। लड़की पक्ष ने विदाई से पहले बारातियों से कहा कि पहले कुश्ती होगी, इसके बाद लड़की को विदा करेंगे। लड़के पक्ष ने विरोध किया। इसी बात पर झगड़ा हो गया। लड़के पक्ष ने थाने में लड़की पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई। विवाद होने के बाद अब तक लड़की की विदा नहीं हो पाई है। तीन दिन से बाराती लड़की पक्ष के यहां रुके हैं। लड़की पक्ष ने समाज की पंचायत बुलाई लेकिन पंचायत में रविवार देर शाम तक ठोस निर्णय नहीं हो सका।

उप्र के जिला जालौन के ऐट निवासी सोनू पुत्र खुशाला लोहापीटा ने बताया कि उसके भाई अजय लोहापीटा का विवाह भांडेर में शुक्ला गार्डन के पीछे स्थित लाल पहाड़ी के पास निवासी बल्लू लोहापीटा की बेटी सपना के साथ तय हुआ था। 27 नवंबर को वे छोटे भाई अजय की बारात लेकर भांडेर में बल्लू लोहापीटा के घर पहुंचा। रात में विवाह कार्यक्रम हुआ। शनिवार को सुबह 11.30 बजे विदा होना थी लेकिन लड़की के दादा और पिता ने कहा कि पहले कुश्ती होगी, इसके बाद विदाई करेंगे। ज्यादातर बाराती नशे में थे, इसलिए कुश्ती लड़ने को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों तरफ से लाठी डंडे चलने लगे।

जानकारी मिलने पर भांडेर पुलिस मौके पर पहुंची और बारातियों को थाने ले आई। लड़के के भाई सोनू लोहापीटा ने लड़की के पिता बल्लू, परिवार के गब्बर, पवन और फोई लोहापीटा के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज करा दिया। वहीं लड़की के सगे चाचा बंटी लोहापीटा ने बताया कि शुक्रवार को रात में तिलकोत्सव होने के बाद शनिवार को तड़के साढ़े तीन बजे एक बाराती ने उनकी भानजी के साथ छेड़छाड़ कर दी। इस पर लड़की पक्ष के लोगों ने बाराती की पिटाई कर दी। इसके बाद उसने अपने अन्य साथी बारातियों को बुला लिया और लड़की पक्ष के युवक के साथ मारपीट कर दी। यही विवाद का कारण है।

समाज के बुजुर्गाें ने घंटों पंचायत की फिर भी विदाई पर नहीं हो सका फैसला
जिला जालौन से खुशाला लोहापीटा 27 नवंबर को बारात लेकर आया था। झगड़ा होने पर शनिवार को पूरे दिन समाज की पंचायत बैठी रही लेकिन कोई निर्णय नहीं हो सका। रविवार को जालौन, ग्वालियर, डबरा, दतिया समेत कई जिलों के लोहापीटा समाज के बड़े बुजुर्ग पंचायत में शामिल हुए और देर रात तक लड़की और लड़के पक्ष के लोगों को बैठाकर चर्चा होती रही लेकिन देर शाम तक पंचायत में कोई निर्णय नहीं हो सका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser